Home » Informal Letters » अपने ट्रेकिंग अनुभव के बारे में बताते हुए अपने मित्र को पत्र – Write a Letter to Your Friend Describing About Your Trekking Experience in Hindi

अपने ट्रेकिंग अनुभव के बारे में बताते हुए अपने मित्र को पत्र – Write a Letter to Your Friend Describing About Your Trekking Experience in Hindi

दिनांक: __ /__ /____ (तारीख)
______ से,
प्रिय _______,
मुझे आशा है कि आप अद्भुत कर रहे हैं। मैं यहां अच्छा कर रहा हूं।
अगर मैं यह खबर आपके साथ साझा करूं तो आप बिल्कुल चकित रह जाएंगे। मैं पिछले सप्ताह के अंत में अपने ________ (रिश्तेदारों / सहकर्मियों) के साथ एक ट्रेकिंग यात्रा पर गया था और यह अद्भुत निकला। मुझे नहीं पता था कि यह कैसे होगा क्योंकि यह थोड़ा अनियोजित था। मैं अपने _______ (कार्यालय के काम / परीक्षा) में बेहद व्यस्त था और किसी तरह मुझे बहुत सारी चीजों को पैक करने और योजना बनाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला।
किसी भी तरह, हम पूरे रास्ते ऊपर चढ़ गए, और यह _________ (मील/किलोमीटर) की लंबी पैदल दूरी थी। भगवान का शुक्र है, मैंने अपने साथ एक आरामदायक जोड़ी जूते रखे। क्योंकि जब हम चल रहे थे तो मेरा एक तलव टूट गया और परेशानी हो गई। इसलिए मुझे बदलना पड़ा। जब हम ऊपर चढ़ रहे थे तो थोड़ी ठंड थी। लेकिन किसी तरह यह सुखद अनुभव रहा।
नियत स्थान पर पहुँचने के बाद, हमारे पास वहाँ कुछ स्थानीय स्टॉल थे। मेरे अनुमान के आधे हिस्से में, हमारे पास कुछ ______ (चाय/कॉफी) थी और आगे भी जारी रही। पहुँचने के बाद, हम कुछ हासिल करके बेहद खुश थे। उस अनुभव ने हमें जीत का आभास दिया। हमने सीखा कि हर साहसिक कार्य हमें किसी भी पहाड़ को पार करने के लिए पर्याप्त बहादुर होना सिखाता है।
अपने अनुभव के बारे में मुझे वापस लिखें और मुझे बताएं कि मैं बेहतर तरीके से कैसे विकसित हो सकता हूं।
आपकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा में,
आपका प्रिय,
___________ (नाम)
आने वाले खोज शब्द:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *