Home » Informal Letters » इंटर स्कूल टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए अपने पिता को पत्र – Write a Letter to Your Father Informing About Inter School Tournament in Hindi

इंटर स्कूल टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए अपने पिता को पत्र – Write a Letter to Your Father Informing About Inter School Tournament in Hindi

दिनांक: __ /__ /____ (तारीख)
________ से,
प्रिय _______,
मुझे आशा है कि यह पत्र आपको अच्छे स्वास्थ्य में मिलेगा। मुझे आशा है कि ______ (माताजी/भाई/बहन/कोई अन्य) भी घर पर अच्छा कर रही हैं। मैं यहां बिल्कुल ठीक हूं।
मैं आपको एक इंटर स्कूल टूर्नामेंट के बारे में सूचित करने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं। मुझे उस टूर्नामेंट के लिए ______ (दो/तीन/कोई अन्य) दिन पहले चुना गया था। यह एक इंटर स्कूल टूर्नामेंट होने के कारण चयन प्रक्रिया बड़े पैमाने पर थी। यह प्रतियोगिता राज्य शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही है और प्रतियोगिता का एजेंडा छात्रों को उच्च स्तर पर बढ़ावा देना है।
मेरे शिक्षकों ने चयन दौर से गुजरने में मेरी बहुत मदद की है। लगभग _____ (राउंड की संख्या) राउंड थे और हमें प्रत्येक राउंड में अंक हासिल करने थे। तो हाँ, मैंने अपनी श्रेणी में सबसे अधिक प्राप्त किया और इसके माध्यम से चला गया। कोई पंजीकरण शुल्क या इस तरह की किसी भी चीज का कोई शुल्क नहीं है, क्योंकि यह प्रतियोगिता सभी छात्रों के लिए एक खुली कॉल है।
मुख्य स्कूल टूर्नामेंट के लिए, रैंकिंग प्रणाली फिर से स्थापित की जाएगी और सब कुछ प्रारंभिक चरण से शुरू किया जाएगा। मुझे आशा है कि शिक्षकों के सहयोग से मैं कोई न कोई स्थान प्राप्त कर लूंगा। लेकिन मुझे आपकी बातें हमेशा याद रहती हैं, मैं तलाश नहीं करूंगा और पदों के पीछे भागूंगा, सफलता के लिए प्रयास करूंगा।
मुझे इससे गुजरने के लिए सभी के आशीर्वाद की जरूरत है। अगर मुझे कुछ मिलता है और अगर मैं इसे हासिल कर लेता हूं, तो यह मेरे अकादमिक ग्राफ के लिए बहुत बड़ा होगा।
मुझे तुमसे प्यार है।
आपका प्यार,
________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *