Home » Informal Letters » अपने मित्र को अपने विद्यालय के बारे में बताते हुए पत्र लिखिए – Write A Letter To Your Friend Telling Him About Your School in Hindi

अपने मित्र को अपने विद्यालय के बारे में बताते हुए पत्र लिखिए – Write A Letter To Your Friend Telling Him About Your School in Hindi

दिनांक: __/__/____
प्रिय _______,
आशा है कि यह पत्र आपको स्वस्थ्य पायेगा। मैं यहां कमाल कर रहा हूं।
मैंने यह पत्र आपके साथ कुछ साझा करने के लिए लिखा है। मैं वास्तव में यह बताना चाहता हूं कि मेरा नया स्कूल कैसा है। मुझे हाल ही में पता चला कि मेरा स्कूली जीवन आपके साथ अद्भुत था। आपने मुझे ऐसा विश्वास दिलाया, मेरा सारा जीवन ऐसा ही रहा। आपको मेरे साथ पाकर मैं आभारी था।
यहां, हमारे पास बड़ी इमारतें हैं, प्रत्येक भवन एक अलग विषय के लिए है। इमारतों को ईंट लाल रंग से रंगा गया है। सबसे संतोषजनक बात यह है कि उनके पास एक चैपल भी है। यह वास्तव में सुंदर है। पुस्तकालय बहुत सारी पुस्तकों के साथ अद्भुत प्रतीत होता है। यह वास्तव में बड़ा और विशाल है। हमारे पास स्कूल में बड़े बगीचे और अद्भुत यार्ड हैं। जो इसे मानकों में उच्च दिखता है।
हाल ही में, हमारे पास एक खेल दिवस था। यहाँ का मैदान वास्तव में बहुत बड़ा है, और हम इसका केवल आधा ही उपयोग कर सकते हैं। इसमें इतनी जगह थी कि पूरा दर्शक इसमें समा सकता था। यहां के शिक्षक वास्तव में अच्छे और मददगार हैं। हमारे पास प्रत्येक मानक के लिए चार डिवीजन हैं और हमारे पास 12 वीं कक्षा तक की कक्षाएं हैं।
काश, हम यहाँ एक साथ अपना पाठ कर पाते। कृपया मुझे वापस लिखें, मैं प्रतीक्षा करूँगा।
साभार,
आपका प्यार,
_________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *