Home » Informal Letters » दीपावली की छुट्टियों के अपने अनुभव बताते हुए अपने मित्र को पत्र – Write a Letter to Your Friend Explaining Your Experience of the Diwali Holidays in Hindi

दीपावली की छुट्टियों के अपने अनुभव बताते हुए अपने मित्र को पत्र – Write a Letter to Your Friend Explaining Your Experience of the Diwali Holidays in Hindi

से,
________ (नाम)
दिनांक: __ / __ / ____ (तारीख)
प्रिय _______ (नाम),
मुझे उम्मीद है कि आप अच्छा कर रहे हैं। मैं यहाँ बहुत अच्छा कर रहा हूँ।
जैसा कि आप जानते हैं दिवाली अभी बीत गई। मैं यह पत्र आपके साथ अपना अनुभव साझा करने के लिए लिख रहा हूं। आप जानते हैं कि यह ______ (कोई घटना/गतिविधि/महामारी/लॉकडाउन) चल रहा है। इस बार दिवाली कुछ अलग थी। हम बहुत से लोगों से नहीं मिले। इस साल उपहारों का आदान-प्रदान कोरियर के माध्यम से किया गया और दिवाली की अधिकांश शुभकामनाएं कॉल पर थीं। और कॉल औचित्य के साथ बहुत लंबे थे।
हमने अपने घरों को रोशनी से सजाया और रंगोली कला भी बनाई। सजावट वाला हिस्सा हमेशा की तरह किया गया था। हम बहुत से लोगों से नहीं मिले, न ही हमारे पास कई मेहमान थे। हमने महामारी के कारण इससे बचने की कोशिश की। लेकिन हमने घर पर व्यंजन बनाए और परिवार के साथ दिवाली मनाई।
हमने सीखा कि परिवार के साथ समय बिताना कितना महत्वपूर्ण है। हर साल हम दीवाली को बहुत हलचल के साथ मनाते हैं और परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। इस साल चूंकि बहुत सारे लोग नहीं थे, इसलिए हमने आपस में खुशी और खुशी बांटने की कोशिश की। ऐसी थी हमारी सालों की दिवाली।
वापस लिखें और मुझे बताएं कि आपकी दिवाली कैसी रही। यह दिलचस्प था? मुझे आपकी प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार है।
आपका प्यार,
_________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *