Home » Informal Letters » अपने सबसे अच्छे दोस्त को उसकी शादी की बधाई देते हुए पत्र – Write a Letter to Your Best Friend on Her Wedding Day in Hindi

अपने सबसे अच्छे दोस्त को उसकी शादी की बधाई देते हुए पत्र – Write a Letter to Your Best Friend on Her Wedding Day in Hindi

से,
________ (नाम)
दिनांक: __ / __ / ____ (तारीख)
प्रिय _______ (नाम),
मुझे आशा है कि यह पत्र आपको अच्छे स्वास्थ्य में मिलेगा।
बहुत शुरुआत में, मैं आपकी शादी में नहीं होने के लिए माफी माताजीगना चाहूँगा। मुझे पता है कि आपने मुझसे एक वर/सर्वश्रेष्ठ पुरुष के रूप में अपने स्थान पर अपेक्षा की थी। मैं पूरी तरह से सहमत हूं कि आपने पूर्व प्रतिबद्धताओं और व्यवस्थाओं को उसी के अनुसार किया होगा, और यह दुख की बात है कि मैं नहीं आया। मुझे माफी मांगनी चाहिए और कहना चाहिए कि मैं वास्तव में किसी ऐसे काम में फंस गया था जिससे मेरे पास आने का कोई रास्ता नहीं था।
मेरे कपड़े और भाषण भी तैयार थे। वैसे भी, मैं वहां न होने के लिए दिल से माफी मांगता हूं। अब, चूंकि आपकी शादी हो चुकी है, मैं पूरी तरह से समझता हूं कि आपको अपने नए जीवन, नई जिम्मेदारियों के साथ व्यस्त होना चाहिए और आपको वास्तव में बहुत सारे काम भी करने चाहिए।
बहरहाल, मैं वास्तव में आपके आने वाले जीवन के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं वास्तव में आपको उसी तरह खुश और संतुष्ट देखना चाहता हूं जिस तरह से आप आने वाले भविष्य में खुद को देखना चाहते थे। शादी एक खूबसूरत दोस्ती है जो सामान्य नहीं है और आप इसे अच्छी तरह जानते हैं। आपके रास्ते में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं। बस धन्य रहो और मुझे वापस लिखो।
मुझे आपके पत्र की प्रतीक्षा रहेगी।
आपका प्यार,
_________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *