Vidyalaya Mein Shiksha ki Bhumika ka Ulekh Karte Hue Principal ka Teacher ko Patra – विद्यालय में शिक्षा की भूमिका का उल्लेख करते हुए प्रिंसिपल का टीचर को पत्र

सेवा में,

_________ (टीचर का नाम),

विषय: विद्यालय में शिक्षा की भूमिका।

प्रिय साथी,

आज मैं तुम्हें विद्यालय में शिक्षा की भूमिका पर कुछ बात करना चाहता हूं। मुझे पता है कि आप अपने विषय में काफी अच्छा काम कर रहे हैं मेरे इस पत्र को अपनी योग्यता पर अन्यथा नहीं लें। मैं सामान्य तौर पर आपसे कुछ बातें साझा करना चाहता हूं। आजकल कुछ विद्यार्थी अधिकतर समय विद्यालय की कैंटीन में या खेल के मैदान में अनावश्यक रूप से देखे गए हैं। मैं आपसे जो बात कहने जा रहा हूं वही बात आप अपने विद्यार्थियों के साथ साझा कर सकते हैं। मैं एक सामान्य परिवार से आया हूं मुझे पता है कि माता-पिता कितनी मुश्किल से बच्चों की पुस्तकें यूनिफॉर्म तथा अन्य खर्चे बहुत मुश्किल से वहन करते हैं और अपने बच्चों से उम्मीद रखते हैं कि वे दिल लगाकर पढ़ें और अपना भविष्य संवारे लेकिन जब उन्हीं विद्यार्थियों को बेवजह अपना समय और पैसा बर्बाद करते हुए देखता हूं तो मुझे बहुत महसूस होता है ।

शिक्षा का हमारे जीवन में बहुत महत्व है पढ़ लिख कर ही तो ये विद्यार्थी आगे किसी अच्छी जगह पर लग पाएंगे अन्यथा यूं ही भटकते रहेंगे पढ़ाई एक इंसान को सच्चे मायनों में इंसान बनाती है और फिर अपने माता-पिता की भी तो उम्मीदें होती हैं यह बात आप भी अच्छी तरह जानते हैं।

मैं यह चाहता हूं कि आप अपनी कक्षा को एक जगह इकट्ठा करके उनको पढ़ाई का महत्व अच्छी तरह समझाएं जिससे यह विद्यार्थी आगे चलकर अच्छा इंसान बन सकें।

धन्यवाद,

__________ (नाम)

Incoming Search Terms:

  • Letter to the Teacher by Principal mentioning the Role of Education in the School in Hindi
  • Vidyalaya Mein Shiksha ki Bhumika ka Ulekh Karte Hue Teacher ko Patra Sample Letter
  • Letter to Teacher By Principal in  Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code