Home » Complaint Letters » सामान के गुम होने की शिकायत करने के लिए रेलवे मास्टर को पत्र – Letter To Railway Master Complaining About Lost Of Baggage in Hindi

सामान के गुम होने की शिकायत करने के लिए रेलवे मास्टर को पत्र – Letter To Railway Master Complaining About Lost Of Baggage in Hindi

सेवा में,
स्टेशन मास्टर,
__________ (रेलवे स्टेशन का नाम),
__________ (राज्य का नाम)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
विषय: गाड़ी सं. ___________
आदरणीय महोदय/महोदया,
यह आपके ध्यान में लाना है कि, मैं ___________ (नाम), __________ (पता) में रह रहा हूं।
________ (तारीख) को मैं ______ ट्रेन नंबर पर यात्रा कर रहा था। / ______ ट्रेन का नाम। मैं _____ (स्थान) से _________ (प्रथम श्रेणी / द्वितीय एसी / तृतीय (टियर) / सीसी चेयर कार एसी / स्लीपर डिब्बे में ट्रेन में चढ़ा। यह एक रात की यात्रा थी। ट्रेन _________ (स्टेशन का नाम) _____ (समय) पर पहुंची जब मैंने अपना सामान पैक करना शुरू किया, तो मुझे यह देखकर आश्चर्य हुआ कि मेरा एक बैग गायब था।
यह एक _________ (बैग का विवरण) था। इस बैग में _________ (बैग विवरण) है। मेरे ______ के अलावा (सामान का विवरण – कपड़े / दैनिक सामान / पासपोर्ट / कोई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज)। मैंने पहले ही _________ (रेलवे पुलिस) में शिकायत दर्ज करा दी है और मैं आपको लिख रहा हूं कि कृपया खोए हुए सामान को खोजने के लिए अतिरिक्त प्रयास शुरू करें।
साथ ही, मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं कि डिब्बे में सुरक्षा कर्मचारी सो रहे थे। उनसे अनुरोध है कि उनके कर्तव्य के प्रति लापरवाही के लिए कृपया कार्रवाई करने की कृपा करें, जिससे मुझे यह नुकसान हुआ है।
आपको धन्यवाद,
भवदीय,
_____________ (नाम),
_____________ (संपर्क नंबर)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *