परीक्षा की तैयारी के लिए छात्र द्वारा प्रधानाध्यापक को छुट्टी के लिए आवेदन पत्र – Leave Application By Student To The Principal For Exam Preparation in Hindi

सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
__________ (स्कूल का नाम),
__________ (पता)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
विषय : परीक्षा की तैयारी के लिए अवकाश आवेदन
आदरणीय महोदय/महोदया,
सम्मान के साथ, मैं यह बताना चाहूंगा कि मेरा नाम __________ (छात्र का नाम) है, जो कक्षा __________ (कक्षा का नाम) में पढ़ रहा है, जिसका रोल नंबर __________ (रोल नंबर जारी किया गया है)।
मैं आपको यह सूचित करने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं कि मुझे अपनी परीक्षा की तैयारी के लिए __________ (दिनों की संख्या) छुट्टी चाहिए, __________ (दिनांक) से __________ (दिनांक) तक। जैसा कि मेरे घर पर एक आपात स्थिति है __________ (अपनी आपात स्थिति बताएं- मां की बीमारी, आपकी बीमारी, कोई अन्य कारण) इसलिए, मुझे अपने दिन के समय घर पर रहना होगा।
इसके अलावा, परीक्षाएं नजदीक हैं और मेरे लिए सुबह स्कूल के साथ प्रबंधन करना मुश्किल है। मेरे पिछले सभी काम अप टू डेट हैं। मैं यह भी सुनिश्चित करूंगा कि यदि इन उपर्युक्त तिथियों के बीच कोई कार्य सौंपा जाता है, तो वह बिना किसी अतिरिक्त देरी के समय पर पूरा हो जाएगा।
मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मेरे छुट्टियों के आवेदन को स्वीकार करें और मुझे __________ (दिनों की संख्या) के लिए __________ (दिनांक) से __________ (दिनांक) तक की छुट्टी प्रदान करें।
धन्यवाद,
आपका सच में/आज्ञाकारी/ईमानदारी से,
__________ (छात्र का नाम),
__________ (कक्षा)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code