Home » Informal Letters » अपने चचेरे भाई / मित्र को पत्र लिखें जो डिप्रेशन से गुजर रहा है – Write a Letter to Your Cousin / Friend Who is Going Through a Depression in Hindi

अपने चचेरे भाई / मित्र को पत्र लिखें जो डिप्रेशन से गुजर रहा है – Write a Letter to Your Cousin / Friend Who is Going Through a Depression in Hindi

दिनांक: __ /__ /____ (तारीख)
_____ से,
प्रिय _______,
नमस्ते। क्या हाल है? मैं यहां अच्छा कर रहा हूं।
मैं जानता हूं कि आप कठिन समय से गुजर रहे हैं और इससे उबरने के लिए आपको बहुत समर्थन की जरूरत है। मैं यह पत्र सिर्फ आपको यह बताने के लिए लिख रहा हूं कि मैं आपके लिए हूं। मैं किसी भी तरह जानता हूं कि स्थितियां ठीक नहीं चल रही हैं और किसी भी खुशी से संतुष्ट होने के वर्ग में कुछ भी उपयुक्त नहीं है। यह बस हो जाता है और यह शायद जीवन का एक हिस्सा है।
कृपया कोशिश करें और समझें कि हर किसी को यह सीखना होगा कि अपने कठिन समय से कैसे गुजरना है। यह यात्रा हमें न केवल मजबूत होना सिखाएगी बल्कि यह हमें यह भी सिखाएगी कि संकट के समय में अपने आप को कैसे झुकाया जाए।
बस इतना मजबूत बनो कि परिस्थितियों को स्वीकार कर सको। कृपया अपने पास से अधिक गिनें। यह हमें जीवन के उज्जवल पक्षों को देखने में मदद करेगा। क्योंकि किसी भी तरह हमें अपना जीवन जीना है और हमें छोड़ना नहीं चाहिए। छोड़ना कोई विकल्प नहीं है क्योंकि यह हमारी किसी भी समस्या का समाधान नहीं है।
कृपया मुझे वापस लिखें और अपनी मदद करें। मैं हमेशा यहां सब कुछ सुनने के लिए हूं।
आपका प्यार,
___________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *