Home » College Letters » लाइब्रेरी में किताबें मंगवाने के लिए प्रिंसिपल को पत्र लिखें – Application to College Principal for Books in Library in Hindi

लाइब्रेरी में किताबें मंगवाने के लिए प्रिंसिपल को पत्र लिखें – Application to College Principal for Books in Library in Hindi

सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
___________ (कॉलेज/संस्था का नाम),
___________ (कॉलेज/संस्थान का पता)
दिनांक: __/__/____
से,
___________ (छात्र का नाम),
___________ (विभाग)
विषय: पुस्तकालय में पुस्तकें जोड़ने का अनुरोध
आदरणीय महोदय/महोदया,
मैं _________ (छात्र का नाम) हूं, विभाग _________ (विभाग) से, पहचान संख्या _________ (पहचान संख्या जारी) और मेरा बैच ________ (बैच नंबर) है।
मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं कि हमारे पुस्तकालय में पुस्तकों की कमी है। हालांकि हम सर्वश्रेष्ठ कॉलेज होने की प्रतिष्ठा को बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हमने ________ (पुरानी किताबें / नई किताबें जोड़ने) को बदलने के लिए पर्याप्त नहीं किया है। पुस्तकालय की पुस्तकों के उन्नयन की तत्काल आवश्यकता है क्योंकि पाठ्यक्रम को संशोधित किया गया है और हमें नई पुस्तकों की आवश्यकता है ताकि हम प्रासंगिक बने रहें।
इसके अलावा, छात्रों की संख्या में वृद्धि हुई है और इसलिए विकास के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए, हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि पुस्तकों की कोई कमी न हो। ________ (सभी कारणों और आवश्यकताओं को यहां दर्ज करें)
कृपया उपर्युक्त अनुरोध पर विचार करें और यथाशीघ्र आवश्यक कदम उठाएं।
धन्यवाद।
भवदीय,
___________ (छात्र का नाम, विभाग),
___________ (पहचान संख्या)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *