Home » Informal Letters » पौधे उगाने के अपना अनुभव साझा करते हुए अपने मित्र को पत्र लिखिए – Write A Letter To Your Friend Sharing Your Experience Of Growing Plants in Hindi

पौधे उगाने के अपना अनुभव साझा करते हुए अपने मित्र को पत्र लिखिए – Write A Letter To Your Friend Sharing Your Experience Of Growing Plants in Hindi

दिनांक: __/__/____
प्रिय_______,
नमस्ते मेरे दोस्त, आप कैसे हैं?
मैं यहां बिल्कुल ठीक कर रहा हूं। मैं पौधों को उगाने पर अपने विचार और अनुभव व्यक्त करना चाहता था। मैंने हाल ही में इसे एक नए शौक के तौर पर अपनाया है। मैं प्यार करता हूँ कि कैसे पौधे मेरे दिनों को रोशन करते हैं और आशाओं और आनंद से भरते हैं। मेरा पिछवाड़ा अब पौधों से भर गया है। मैंने ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने की कोशिश की है।
हालाँकि, यह कोई झंझट नहीं है। यह खूबसूरत है। मैंने उन्हें लगाने से पहले एक थीम भी चुनी। मैंने सोचा कि मैं केवल हर्बल पौधे ही लगाऊंगा जो उपयोगी भी होंगे। तो यह भी एक मिनी हर्बल गार्डन की तरह है। मेरे पास सभी आवश्यक उपकरण हैं जो मुझे आवश्यकता पड़ने पर जोतने और जुताई में मदद करते हैं।
इसके अलावा, यह मुझे व्यस्त रखता है। और यह मुझे प्रकृति की सुंदरता के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए काफी अद्भुत खिंचाव देता है। मैं उन्हें विशिष्ट समय पर पानी देता हूं और अतिरिक्त खरपतवारों की भी देखभाल करता हूं। वैसे भी, एक लंबा समय हो गया है, जब से मैंने आपका कोई जवाब नहीं दिया है।
मुझे वापस लिखो। मुझे आपके पत्र की प्रतीक्षा रहेगी। मैं इस पत्र के साथ अपने बगीचे की कुछ तस्वीरें भी संलग्न करूंगा। आशा है कि यह आपको अद्भुत महसूस कराएगा।
प्यार से,
आपका,
___________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *