Home » Informal Letters » लॉकडाउन अवधि के बारे में अपने मित्र को पत्र लिखें – Write A Letter To Your Friend About Lockdown Period in Hindi

लॉकडाउन अवधि के बारे में अपने मित्र को पत्र लिखें – Write A Letter To Your Friend About Lockdown Period in Hindi

से,
____________ (नाम),
____________ (पता)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
प्रिय __________ (नाम),
नमस्ते, मैं वास्तव में आशा करता हूं कि आप ठीक होंगे। मैं यहां पूरी तरह से अच्छा कर रहा हूं।
बहुत दिन हो गए, मैंने तुम्हें लिखा नहीं। मैं समझता हूं कि आप मेरे पत्र का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। लेकिन सच कहूं तो मैं बहुत काम में फंस गया था। लेकिन, आज, मैंने सोचा कि मैं अपनी लॉकडाउन अवधि लिखूंगा और उसका वर्णन करूंगा।
चूंकि यह सब कुछ ऐसा है जो हम एक दशक में पहली बार अनुभव कर रहे हैं। आखिरी महामारी लगभग वर्षों पहले की होगी, और उस समय, मानव जाति के पास कोई आधुनिक प्रकार के उपकरण नहीं थे। लेकिन आज हमारे पास प्रगति और उचित उपकरण हैं जो हमें व्यस्त रखते हैं और प्रगति को ट्रैक करने में मदद करते हैं।
तो, मेरा लॉकडाउन भी कुछ इस तरह से गुजरा। मेरा काम घर से था। और ईमानदार होने के लिए, मैंने प्रभावी ढंग से काम किया। हालांकि इसमें कार्यालय के माहौल की कमी थी, यह वास्तव में आरामदायक और घर से काम करने में आसान था। मैं कहना चाहूंगा कि मैंने नए शौक विकसित किए हैं। जी हां, सुनने में अजीब लग सकता है, लेकिन यह बिल्कुल सच है। मैंने कैसियो खेलना सीखा, यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि जैसा था। कॉलेज से पास होने के बाद से मैं हमेशा से ऐसा करना चाहता था।
इसके अलावा, मैं आभारी हूं कि मैं खुद को समय देने में सक्षम था, और मैं हर सुबह योग का अभ्यास करने में सक्षम था। मैंने लगभग 10 पाउंड वजन कम किया है; जो बिल्कुल बढ़िया है। मैंने अपने आहार पर भी नज़र रखी, जिससे मुझे बहुत मदद मिली। किसी तरह, मैं समझता हूं कि यह महामारी बदतर है, लेकिन साथ ही, इसने हम सभी को आराम करने और जीवन के बारे में कुछ बुनियादी सबक सीखने का समय दिया है। ये बुनियादी सबक न केवल हमारी दृष्टि को साफ करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे बल्कि आत्मनिरीक्षण करने में भी मदद करेंगे।
मुझे लिखें और मुझे बताएं कि आपकी लॉकडाउन अवधि कैसे गुजरी और आपने इससे कैसे निपटा; तुम्हारे जवाब का इंतज़ार कर रहा हु।
आपका _________ (प्यार/सच में),
___________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *