Home » Informal Letters » अपने भाई को बुरी संगति से बचने की सलाह देते हुए पत्र लिखिए – Write A Letter To Your Brother Advising Him To Avoid Bad Company in Hindi

अपने भाई को बुरी संगति से बचने की सलाह देते हुए पत्र लिखिए – Write A Letter To Your Brother Advising Him To Avoid Bad Company in Hindi

से,
____________ (नाम),
____________ (पता)
दिनांक: __ /__ / ____ (तारीख)
प्रिय __________ (नाम),
मुझे आशा है कि यह पत्र आपको अच्छे स्वास्थ्य में मिलेगा। मैं यहाँ वास्तव में अच्छा हूँ। मैं आशा करता हूँ कि तुम्हारे साथ सबकुछ ठीक है।
मैं आपको यह पत्र इसलिए लिख रहा हूं क्योंकि मैं आपको किसी महत्वपूर्ण चीज के बारे में सलाह देने वाला हूं। यह आपको मूर्खतापूर्ण लग सकता है क्योंकि आप एक किशोर हैं और हो सकता है कि आपको यह बहुत महत्वपूर्ण न लगे। लेकिन आपको यह समझना चाहिए कि जीवन निर्माण में यह कदम वास्तव में महत्वपूर्ण है और यदि आप इस कदम को बहुत गंभीरता से लेते हैं, तो यह आपको लंबे समय तक अपना रास्ता बनाने में मदद करेगा।
मैं समझता हूं कि आपको दोस्त बनाने और एक मजेदार जीवन जीने की जरूरत है, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप यह समझें कि क्या सही है और क्या गलत। आपको यह भी पता होना चाहिए कि सही कंपनी और बुरी कंपनी के बीच चयन कैसे करें। इसे हमेशा याद रखें, बुरी संगत आपको नाम, प्रसिद्धि और स्वतंत्रता भी दे सकती है लेकिन सभी सुख अस्थायी होंगे। साथ ही साथ बुरी संगति आपको जीवन के गहरे गड्ढों और गड्ढों में भी ले जाएगी, जहां से आप कभी बाहर नहीं आ पाएंगे। इसके लिए आपको बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।
इसलिए एक बड़े भाई/बहन होने के नाते आपका मार्गदर्शन करना मेरा परम कर्तव्य है। मैं हमेशा यहां हूं, आपके पास जो कुछ भी आपको जानने की जरूरत है उसे स्पष्ट करने और चर्चा करने के लिए। लेकिन कृपया, एक बुरी कंपनी चुनने से पहले हमेशा दो बार सोचें, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जितना हो सके उनसे बचें। अपने सपनों को हासिल करने के लिए आपको बहुत आगे जाना होगा लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने रास्ते कैसे चुनने जा रहे हैं।
आराम करो, तुम होशियार और बुद्धिमान हो। आप खुद जानते हैं कि लोगों को कैसे चुनना है। अपना ख्याल रखें और आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।
आपका _________ (प्यार/सच में),
___________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *