Home » Letters in Hindi - पत्र लेखन (Patra) » Water Complaint letter in Hindi – पानी की शिकायत के लिए पत्र

Water Complaint letter in Hindi – पानी की शिकायत के लिए पत्र

Paani Ki Kharabi, Gande Paani ki Shikayat ke liye Complaint letter Hindi Mein – गंदे पानी की शिकायत के लिए पत्र

सेवा में,

क्षेत्रीय जल आपूर्ति अधिकारी,
नगर निगम ________
_________ (पता)

महोदय,

सविनय निवेदन ये हैं की हमारे घर के नलो में पीने का पानी गंदा और बदबूदार आ रहा हैं। मैं ______ (मोहल्ले का नाम) का निवासी हूँ। जो पानी को पीने हमारे घर के नलों में आ रहा है उसे पीने और अन्य किसी प्रयोग में भी लेने से हमारा स्वास्थय खराब होने का डर हैं | मेरा आपसे विनम्र प्रार्थना हैं की आप इस समस्या का समाधान शीघ्र  करने की कृपा करें | आशा हैं की आप हमारी प्रार्थना पर ध्यान देते हुए इसका जल्द ही उचित समाधान करेंगे।

धन्यवाद सहित।

प्रार्थी

3 thoughts on “Water Complaint letter in Hindi – पानी की शिकायत के लिए पत्र”

  1. सेवा में श्रीमान जी जल प्रभावित आप से निवेदन है कि हमारे गांव में पानी की समस्या बहुत ज्यादा है गांव करानी जिला जोधपुर पंचायत समिति लोरडी देजगरा

  2. सागर मलिक

    दिल्ली जल बोर्ड
    मैं सागर मलिक वर्तमान में ****/10 गोविंद पूरी कालका जी दिल्ली 110019 का निवासी हु हमारी गली में रोज़ ही लोगो की पानी की मोटर चलती रहती हैं ओर पूरी दिल्ली का ही ये हाल है जो कि टंकी भरने के बाद भी बंद नही होती जिससे पीने योग्य पानी नाली ओर गटर में जाता हैं वर्तमान में जिस प्रकार हमारा देश पानी के संकट से जूझ रहा है उसमें सबसे ज्यादा जिम्मेदार वह लोग है जो पानी की बर्बादी करते हैं इसलिए मेरा सुझाव हैं कि या तो इनके वाटर टेंक में ओवर फ्लो का अलार्म लगाया जाए या रोज़ की पानी की सीमा तय की जाय जिसके बाद इनका पानी ऑटोमेटिक बन्द हो जाए जिससे हम काफी मात्रा में पानी बचा सकते है।
    धन्यवाद
    सम्पर्क सूत्र
    828566****

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *