Home » Informal Letters » आपके मित्र को पत्र जो आपके विद्यालय में आयोजित की जा रही ऑनलाइन कक्षाओं के बारे में बता रहा है – Letter to Your Friend Telling Him About the Online Classes that are Being Conducted in Your School in Hindi

आपके मित्र को पत्र जो आपके विद्यालय में आयोजित की जा रही ऑनलाइन कक्षाओं के बारे में बता रहा है – Letter to Your Friend Telling Him About the Online Classes that are Being Conducted in Your School in Hindi

अपने मित्र को अपने विद्यालय में संचालित होने वाली ऑनलाइन कक्षाओं के बारे में बताते हुए एक पत्र लिखिए
दिनांक: __ /__ /____
से,
_____________ (नाम)
_____________ (पता)
प्रिय __________ (मित्र का नाम),
मुझे आशा है कि यह पत्र आपको अच्छे स्वास्थ्य में मिलेगा। मैं यहाँ अच्छा हूँ, मैं यह पत्र अपने नए अनुभव को साझा करने के लिए लिख रहा हूँ।
मैं आपको शिक्षा क्षेत्र की नवीनतम प्रवृत्ति के बारे में बताना चाहता हूं, जो कि ऑनलाइन कक्षा है। ऑनलाइन कक्षाओं की यह तकनीक अद्भुत और मूल्यवान है। हमें एक आभासी मॉडल के माध्यम से पढ़ाया जाता है और हमें हर उस चीज का स्पष्टीकरण दिया जाता है जिसे हमें सीखना है। यह शिक्षक है जो बैठक की मेजबानी करता है और छात्रों को बैठक में प्रवेश करना चाहिए। ज़ूम, माइक्रोसॉफ्ट टीम, गूगल मीट और कभी-कभी ऑनलाइन पोर्टल जैसे विभिन्न एप्लिकेशन का उपयोग किया जाता है।
विषय के समय स्लॉट के संबंध में पूर्व निर्देश विस्तार से दिए गए हैं। और यह छात्र पर निर्भर करता है कि कक्षा में उपस्थित होना है या नहीं। एक और दिलचस्प विशेषता यह है कि छात्र अपने वीडियो बंद कर सकते हैं, और शिक्षक को पता नहीं चलेगा कि कैमरे के पीछे क्या हो रहा है। कभी-कभी हम छोटे ब्रेक लेने के लिए इस ट्रिक का इस्तेमाल करते हैं।
यहां तक ​​कि उपस्थिति को ऑनलाइन चिह्नित किया जाता है, और संदेह सत्र ऑनलाइन भी लिए जाते हैं। यह मेजबान पर निर्भर करता है कि कक्षा को कैसे संचालित किया जाए। आशा है कि आपको यह रोचक और समय की मांग लगी होगी। वर्तमान स्थिति के कारण, हम सभी को नियमों का पालन करना होगा और शिक्षण पद्धति में अवसर को अपनाना होगा। मुझे बताएं, ऑनलाइन कक्षाओं पर आपके क्या विचार हैं?
तुम्हारे जवाब का इंतज़ार कर रहा हु।
आपका _____________ (प्यार से)
______________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *