Home » Informal Letters » बोर्डिंग स्कूल में अपने अनुभव के बारे में बताते हुए अपने मित्र को पत्र – Letter To Your Friend Telling About Your Experience In Boarding School in Hindi

बोर्डिंग स्कूल में अपने अनुभव के बारे में बताते हुए अपने मित्र को पत्र – Letter To Your Friend Telling About Your Experience In Boarding School in Hindi

प्रिय,
__________ (पता),
__________ (शहर),
__________ (पिनकोड)

दिनांक:__/__/____ (दिनांक)

प्रिय __________ (नाम),
आशा है कि आप ठीक हैं, मैं यहाँ बहुत अच्छा हूँ।

चूंकि आप जानते हैं कि मैं हाल ही में एक बोर्डिंग स्कूल में स्थानांतरित हुआ हूँ , मैंने अब तक यहां जो कुछ भी अनुभव किया है, उसका वर्णन करना चाहता हूं। सबसे पहले, मैं हमारे पास मौजूद वर्दी के बारे में बात करना चाहूंगा। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि हमारे पास वर्दी के रूप में __________ (वर्दी का वर्णन करें) है। मूल रूप से, हमें (कार्यदिवस/ सप्ताहांत) पर ________ (आकस्मिक) वर्दी _______ पहननी चाहिए। उन्होंने हमें एक छोटा स्लिंग बैग भी उपलब्ध कराया है।

हमारी सभी किताबें और नोटबुक अलमारी में रखी जाती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे पास पूरे दिन कक्षाएं हैं। आगे मैं आपको यहां की मेस के बारे में बता दूं, हमारे पास एक बहुत बड़ा हॉल है और हम एक साथ बैठते हैं और हॉल में टेबल के बीच में प्लेट्स रखी रहती हैं। हमें अद्भुत भोजन प्रदान किया जाता है, हालांकि मुझे मेरे लिए माताजी द्वारा पकाए गए भोजन की याद आती है। हमें भोजन देने के लिए भगवान को धन्यवाद करने के लिए हम भोजन करने से पहले और बाद में प्रार्थना करते हैं।

बेड की बात करें तो हॉस्टल में डबल बंकर हैं। यह एक बड़ा हॉल है जहाँ हम साथ खेलते और सोते हैं। कृपया मुझे शीघ्र ही लिखें क्योंकि मैं यहाँ पर आपको बहुत याद करता हूँ।

आपका प्यारा ,
__________ (आपका नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *