Home » Letter To The Editor » मोबाइल/स्मार्टफोन के फायदे और नुकसान विषय पर संपादक को पत्र – Letter to the Editor on the Topic of Pros and Cons of Mobile / Smartphones in Hindi

मोबाइल/स्मार्टफोन के फायदे और नुकसान विषय पर संपादक को पत्र – Letter to the Editor on the Topic of Pros and Cons of Mobile / Smartphones in Hindi

से,
________ (नाम),
________ (पता)

दिनांक: __/__/____ (दिन/माह/वर्ष)

सेवा में,
संपादक,
________ (समाचार पत्र का नाम),
________ (पता)

विषय- स्मार्टफोन के फायदे और नुकसान

आदरणीय महोदय,
मैं ___________ (नाम) हूँ और मैं ___________ (पता) में रहता हूँ और मैं आपके सम्मानित समाचार पत्र के कॉलम के माध्यम से, मैं लोगों का ध्यान मोबाइल फोन के फायदे और नुकसान की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ ।

निस्संदेह स्मार्टफोन समकालीन जीवन शैली का एक अनिवार्य हिस्सा है। सब कुछ एक बटन के क्लिक पर या स्क्रीन स्वाइप करके किया जा सकता है, चाहे वह फंड ट्रांसफर हो, वीडियो कॉल हो या ऑनलाइन शॉपिंग। जीवन सरल और आसान हो रहा है। लोग अब वास्तव में मीलों दूर होने के बाद भी जुड़ सकते हैं, यह तकनीक में एक बड़ी उपलब्धि है। ये सराहनीय अद्वितीय और हासिल करने में आसान हैं।

लेकिन, साथ ही, हमें मोबाइल फ़ोन कुछ नुकसान भी देता हैं। मोबाइल फोन द्वारा उपयोग की जाने वाली उच्च तकनीक वाली किरणें कई रोग पैदा करने के लिए बहुत खतरनाक होती हैं। यह जानकर हैरानी होती है कि निस्संदेह यह साइबर अपराध पर भी एक बड़ा खतरा है।

कोई नहीं जानता या किसी को एहसास नहीं है कि वे अपनी दुनिया को अपनी जेब में लेकर चल रहे हैं परन्तु उनके पास बहुत बड़ी मात्रा में जोखिम पहुंचाने वाली चीज़ भी हैं। लोगों को गंभीर परिणामों के बिना उनका उचित उपयोग करना चाहिए।

धन्यवाद,
_________ (नाम)
_________ (पता),
_________ (मोबाइल नंबर)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *