छुट्टी के लिए प्रधानाध्यापक को अवकाश हेतु आवेदन पत्र – Letter to Principal for Leave Application for Illness in School in Hindi

Tabiyat Kharab Hone ke karan School se Chhutti ke liye Prarthna Patra – ऐसा बहुत बार होता है की आप बीमार हैं, स्कूल से छुट्टी चाहते हैं लेकिन आपको यह नहीं पता की प्रधानाध्यापक को अवकाश हेतु आवेदन पत्र कैसे लिखे।

अक्सर बहुत से बच्चो को पत्र लिखना नही आता है और परेशान हो जाते हैं. तो आइये बच्चों की इसी समस्या को दूर करने के लिए आज हम आपको अवकाश के लिए आवेदन पत्र लिखने का तरीका बताते हैं।

बीमारी के कारण छुट्टी के लिए स्कूल में प्रिंसिपल को प्रार्थना पत्र



श्रीमान मुख्याध्यापक/मुख्याध्यापिका जी,
_______ (विद्यालय का नाम)
_______ (स्थान)

महोदय/ महोदया,

सविनय निवेदन यह हैं कि मैं आपके विधालय में _____ कक्षा का/की छात्र हूँ, कल रात से मेरी तबियत बहुत खराब हैं, मुझे _______ हैं। डॉक्टर ने मुझे _______ दिन के लिए आराम करने को कहा हैं | जिसके कारण मैं विधालय आने में असमर्थ हूँ, कृपा मुझे दिनांक _______ ( उस दिन की तारीख) से दिनांक ________ (जब तक छुट्टी चाहिए उस दिन की तारीख) तक का अवकाश प्रदान करें।

आपका/आपकी आज्ञाकारी शिष्य,

_______ (अपना नाम),
_______ (कक्षा)

दिनांक:

 



प्रधानाचार्य को रोगी होने की दशा में अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र कैसे लिखें यह आज आपने इस आर्टिकल में जाना। हमे पूरी उम्मीद हैं की यहाँ दिया हुआ छुट्टी के लिए आवेदन पत्र आपको पसन्द आया होगा।

अगर आपको इस पोस्ट रे संभंधित कोई भी सवाल जवाब हैं तो कमेंट सेक्शन में कमेंट जरूर करें आपका। फीडबैक हमारे लिए बहुत काम का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code