Home » School » डुप्लीकेट पहचान पत्र जारी करने के लिए प्रधानाचार्य को पत्र – Letter to Principal for Issuing Duplicate Identity Card in Hindi

डुप्लीकेट पहचान पत्र जारी करने के लिए प्रधानाचार्य को पत्र – Letter to Principal for Issuing Duplicate Identity Card in Hindi

सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
_________ (विद्यालय/संस्था का नाम),
_________ (विद्यालय/संस्था का पता)
विषय: डुप्लीकेट आईडी कार्ड जारी करने के लिए आवेदन
आदरणीय महोदय/महोदया,
मेरा नाम _________ (छात्र का नाम) है, आपके स्कूल/कॉलेज की कक्षा___________ (कक्षा/वर्ष का उल्लेख करें) का एक छात्र है, जिसका रोल नंबर________(रोल नंबर जारी किया गया है)।
मैं सूचित करना चाहता हूं कि मैंने _________ के दौरान अपना आईडी कार्ड खो दिया है (कारण का उल्लेख करें) और मैं आपको यह पत्र इसलिए लिख रहा हूं कि कृपया मुझे मेरे नाम पर डुप्लिकेट आईडी कार्ड जारी करने का अनुरोध करें। एक आईडी कार्ड के बिना, मैं ________ (किसी भी पुस्तकालय की किताबें जारी करने / अपने बस पास को नवीनीकृत करने) में सक्षम नहीं हूँ। हर दिन सुबह की सभा में, मुझे पहचान पत्र नहीं होने के लिए इशारा किया जाता है।
कृपया मुझे जल्द से जल्द एक डुप्लीकेट आईडी कार्ड जारी करने के लिए एक विनम्र अनुरोध के रूप में विचार करें। मैं खोई हुई आईडी के लिए भी जुर्माना अदा करूंगा।
भवदीय/ईमानदारी से,
__________ (छात्र का नाम),
__________ (कक्षा),
__________ (रोल नंबर),
__________ (प्रवेश संख्या)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *