Home » Complaint Letters » स्कूल में रैगिंग के बारे में प्रधानाचार्य को शिकायत पत्र – Letter to Principal About Ragging in School in Hindi

स्कूल में रैगिंग के बारे में प्रधानाचार्य को शिकायत पत्र – Letter to Principal About Ragging in School in Hindi

सेवा में,
प्रधानाचार्य
_________ (विद्यालय का नाम)
_________ (विद्यालय का पता)
दिनांक: __/__/____
विषय: रैगिंग के खिलाफ शिकायत
आदरणीय महोदय/महोदया,
सम्मान के साथ, मेरा नाम ___________ (छात्र का नाम) है, कक्षा _________ (कक्षा) में पढ़ रहा है, जिसका रोल नंबर _________ (रोल नंबर जारी किया गया है)।
मैं यह कहना चाहता हूं कि कक्षा _________ (तब से) में रैगिंग के संदर्भ में मुझे कई मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है। मेरे लिए लगातार मॉकरी शो रखा जाता है। हर समय, मैं ________ हूं (कुछ या अन्य कार्यों को करने के लिए मजबूर)। ये कार्य छोटे और अप्रासंगिक हैं जो मुझे करने वाले हैं, उदाहरण के लिए, कल से एक दिन पहले मुझसे _________ (कार्य का उल्लेख) करने के लिए कहा गया था। इसके अलावा, ______ जैसे कार्य भी हैं (आप यहां आपको दिए गए सभी कार्यों का उल्लेख कर सकते हैं)। अधिनियम में पहला कदम हमेशा उठाने वाले छात्रों के नाम निम्नलिखित हैं _____________ (रैगिंग करने वाले छात्रों के नाम का उल्लेख करें)। आजकल स्कूल जाना मेरे लिए बहुत दर्दनाक और आतंक से भरा है।
मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इस मुद्दे को अपने स्तर पर संभालें और मुझे मेरे दुख से बाहर निकालें। मैं उसी का आभारी रहूंगा।
भवदीय/ईमानदारी से,
__________ (छात्र का नाम)
__________ (रोल नंबर)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *