Letter to Friend Going Abroad in Hindi

प्रिय मित्र,

हम सब यहाँ पर कुशलतापूर्वक हैं और तुम सब की कुशलता के लिए भगवान से सदैव प्रार्थना करते हैं। आगे समाचार यह है कि मुझे पता चला है कि तुम विदेश जा रहे हो। मैं भी अभी कुछ दिन पहले परिवार सहित उसी देश में जाकर आया हूं जहां पर तुम जा रहे हैं। जहाँ तुम जा रहे हो वह जगह बहुत खूबसूरत है। इस देश की आबादी ___________(कम है / ज्यादा है)। मुझे उम्मीद है कि तुमने अपना होटल इत्यादि बुक कर लिया होगा, परंतु अगर अभी नहीं किया है तो ऐसी जगह करना जहां नजदीक में खानपान के बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हो साथ में बाजार इत्यादि हो और रात्रि में घूमने फिरने की सुविधा हो ऐसा इसलिए क्योंकि अगर तुम्हारी कुछ भी खाने की इच्छा होती है तो वह वहां पर आसानी से उपलब्ध हो सके तथा होटल से नीचे उतरते ही प्राप्त हो सके अन्यथा तुम्हें किसी भी छोटी से छोटी आवश्यकता के लिए हर बार ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना पड़ेगा।

एक बात का और ध्यान रखना की किसी अजनबी पर आंखें मूंदकर विश्वास मत करना और समय प्रबंधन का पूरा सदुपयोग करना। यह पहले से ही प्रोग्राम तय कर लेना कि किस दिन कहां जाना है।

वहां की करेंसी एयरपोर्ट पर या रजिस्टर्ड एजेंट से ले लेना और रसीद जरूर लेना। आवश्यकता के अनुसार अपनी दवाइयां इत्यादि अवश्य रख लेना क्योंकि वहां पर शायद वह उपलब्ध ना हो।

अगर और कोई जानकारी चाहिए तो मुझे बेहिचक लिखना।

तुम्हारा मित्र,
___________(अपना नाम)

Incoming Search Terms:

  • आपका मित्र जो विदेश घूमने जा रहा है उसको पत्र लिखिए
  • sample letter to friend gong abroad for traveling in Hindi
  • Write a letter to your friend who is going abroad

Leave a Reply

Your email address will not be published.

*

code