Home » Informal Letters » अपने जीवन के उद्देश्य के बारे में पिता को अनौपचारिक पत्र – Write a Letter to Father About the Aim of Your Life in Hindi

अपने जीवन के उद्देश्य के बारे में पिता को अनौपचारिक पत्र – Write a Letter to Father About the Aim of Your Life in Hindi

दिनांक: __ /__ /____ (तारीख)
से,
_____________ (नाम),
_________ (पता)
प्यारे पापा,
मुझे आशा है कि यह पत्र आपको अच्छे स्वास्थ्य में मिलेगा। मैं यहाँ महान हूँ।
सबसे पहले, मैं कहना चाहूंगा कि इस __________ (छात्रावास/कॉलेज/स्कूल/कोई अन्य) जीवन की एक अलग आभा है। और मुझे लगता है कि प्रत्येक छात्र को इस जीवन का अनुभव अवश्य करना चाहिए। यहां का वातावरण हमें सिखाता है कि कैसे जीना है और उपलब्ध वातावरण के साथ तालमेल बिठाना है। मैं समय-समय पर कुछ नया सीख रहा हूं। यह मेरे खर्चों, मेरी कक्षाओं, और मेरी मजेदार दिनचर्या, या शायद मेरे व्यायाम के बारे में हो सकता है।
हाल ही में, मैंने जीवन में अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में सोचा। मैं आपको एक संकेत देने के बारे में सोच रहा था कि मैं क्या करना चाहता हूं। मुझे आशा है कि आप मुझे तदनुसार कुछ मार्गदर्शन दे सकते हैं। मैं एक __________ बनना चाहता हूं (उल्लेख करें कि आप क्या बनना चाहते हैं)। मैं इन दिनों _________ का एक सक्रिय सदस्य रहा हूं और मैं वास्तव में ___________ में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। _________ (हमारे परिवार में एक इतिहास है जो ____________ से संबंधित है, तो हाँ, यह स्वाभाविक रूप से मुझमें आया है)।
मैं यह बताना चाहता हूं, कि अपने कॉलेज के बाद, मैं निश्चित रूप से _________ की परीक्षाओं के लिए प्रयास करूंगा। और इसके अलावा, _________ के लिए चयन दूर नहीं हैं। मैं हर दिन परीक्षाओं को पास करने की तैयारी कर रहा हूं। मेरा सपना है कि मैं अपने दल का नेतृत्व करूं और आप दोनों को गौरवान्वित करूं। मुझे पहली बार लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। इसके अलावा, यह परीक्षण मुझे _________ के लिए आवश्यक प्रत्यक्ष प्रदर्शन देगा।
मेरे फैसलों पर मुझे अपनी राय दें। मैं अपने विभाग का __________ हूं, इसलिए मेरे शिक्षाविदों के बारे में चिंता न करें।
माताजी और भाई बहनों को मेरा प्यार दो। तुम्हारे जवाब का इंतज़ार कर रहा हु,
आपका प्यारा बेटा,
___________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *