Home » Complaint Letters » कार्यस्थल पर उत्पीड़न के खिलाफ शिकायत पत्र – Complaint Letter Against Harassment at Workplace

कार्यस्थल पर उत्पीड़न के खिलाफ शिकायत पत्र – Complaint Letter Against Harassment at Workplace

________ से
(पीड़ित का नाम),
________ (पता),
दिनांक:__/__/____(दिन/माह/वर्ष)

________ (प्राप्तकर्ता का नाम), ________
(पदनाम),
________ (संगठन का नाम),
________ (संगठन का पता)
विषय: कार्यस्थल पर उत्पीड़न।
आदरणीय महोदय/महोदया,
मैं ________ (नाम), कर्मचारी आईडी ________ (कर्मचारी आईडी) आपके ध्यान में लाने के लिए यह लिख रहा हूं कि मैं ________ (वर्ष) से ​​आपके _______ (कंपनी / संस्थान) में ________ पद (पदनाम) रखता हूं और मुझे जबरदस्त ________ का सामना करना पड़ रहा है ( मेरे ________ (उपस्थिति) पर हाल ही में एक सहकर्मी द्वारा ________ (सह-कार्यकर्ता का नाम) ________ (स्थिति) द्वारा मुद्दों की अंतर्दृष्टि दें उदाहरण के लिए नस्लीय और अश्लील चुटकुले)। ऐसी गंभीर टिप्पणियां हैं जो असहनीय हैं (नियोक्ताओं से सुनी गई सभी टिप्पणियों को तारीखों के साथ बताएं)।
समस्या को हल करने के लिए, मैंने पर्यवेक्षक को घटना की सूचना दी थी और उनसे मदद मांगी थी, लेकिन मेरे सभी प्रयास व्यर्थ प्रतीत होते हैं। मैं यह उल्लेख करना चाहता हूं कि मैं एक बहुत ही कठिन दौर से गुजर रहा हूं जो मेरे काम और करियर को प्रभावित कर रहा है। ये टिप्पणियां न केवल मेरे प्रदर्शन को प्रभावित कर रही हैं बल्कि एक व्यक्ति के रूप में मेरे आत्मसम्मान को भी प्रभावित कर रही हैं।
मैं आपसे तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं।
आपकी तरह के समर्थन के लिए तत्पर हैं।
भवदीय,
________ (नाम),
________ (फोन नंबर)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *