Home » Informal Letters » मित्र को काम के अवसरों के बारे में सलाह देते हुए पत्र – Write a Letter Advising a Friend about Work Opportunities in Hindi

मित्र को काम के अवसरों के बारे में सलाह देते हुए पत्र – Write a Letter Advising a Friend about Work Opportunities in Hindi

दिनांक: __ /__ /____ (तारीख)
_____ से,
प्रिय _______,
क्या हाल है? आशा है आप अच्छे होंगे। वहां मौसम कैसा है? मुझे आशा है कि आप अपने _____ (स्वास्थ्य और समय पर भोजन) का ध्यान रख रहे हैं।
मुझे आपको लिखे हुए काफी समय हो गया था और मुझे लगता है कि इस समय आप तक पहुंचना चाहिए। अब चूंकि आपके पास ________ है (मुक्त/पूरी तरह से ठीक हो गए हैं) और मुझे यकीन है कि आप नए सिरे से शुरुआत करना चाहेंगे। अब आप या तो अपने पुराने रेज़्यूमे से शुरुआत कर सकते हैं या एक नई लाइन में कूद सकते हैं। लेकिन जो कुछ भी आप चुनते हैं, उसके साथ शुरू करने के लिए आपके पास एक मजबूत कारण होना चाहिए।
उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी पुरानी नौकरी से शुरुआत करना चाहते हैं, तो आपके पास एक मजबूत वापसी का कारण होना चाहिए। और यदि आप लाइन पर स्विच करते हैं, तो आपको यह उचित ठहराना होगा कि आप खुद को साबित करने के लिए अपनी ताकत कैसे बढ़ाएंगे। लेकिन आप जो भी तरीका चुनें, वह आपको खुश करना चाहिए और आत्मविश्वास महसूस करना चाहिए। आप जिस भी क्षेत्र में जाना चाहते हैं, उसमें बढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जो कुछ भी चुनते हैं, वह आपकी अपनी पृष्ठभूमि से होना चाहिए। यह आपको विकास को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा। इसके अलावा, कृपया ऐसे काम करें जिनसे आपको खुशी मिले।
तब तक, कृपया अपना समय लें और चीजों को अपने लिए सेट करें। अपना ख्याल।
आपका प्यार,
_________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *