Home » Informal Letters » स्कूल में आपके प्रदर्शन के बारे में पिता को अनौपचारिक पत्र – Informal Letter to Father about Your Performance at School in Hindi

स्कूल में आपके प्रदर्शन के बारे में पिता को अनौपचारिक पत्र – Informal Letter to Father about Your Performance at School in Hindi

अपने अध्ययन की प्रगति के बारे में अपने पिता को नमूना अनौपचारिक पत्र
दिनांक: __ /__ /____ (तारीख)
से,
_____________ (नाम),
_________ (पता)
प्यारे पापा,
आशा है कि यह पत्र आपको अच्छे स्वास्थ्य में मिलेगा, मैं यहाँ बहुत अच्छा कर रहा हूँ।
बहुत समय हो गया है, मैंने आपको पत्र नहीं लिखा है, आप सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे, मैं समझता हूं। सच कहूं तो, यह सत्र का अंत था और हमारे पास ढेर सारे असाइनमेंट और इंटर्नल आने वाले थे। मैं वास्तव में हर चीज में व्यस्त था। मैं आपको अपने स्कूल के शिक्षाविदों पर एक अपडेट देना चाहता था।
हां, मैं अभी भी अपने विभाग में एक ___________ (रैंक धारक) हूं और मैं अभी भी _________ (शिविरों) की तैयारी कर रहा हूं। मैंने इस सेमेस्टर में _____ (प्रतिशत) स्कोर किया है। मुझे आपको यह बताने की आवश्यकता है कि मेरे शिक्षक स्कूल में मेरे ________ (हाई प्रोफाइल रखने का रवैया) से वास्तव में खुश हैं।
मैं _______ समाज का हिस्सा हूं और मैं अच्छा कर रहा हूं। मेरे पास ________ (मेरी सभी परियोजनाएं जमा) समय पर हैं। मैं अपने शौक के लिए समय निकालने की कोशिश कर रहा हूं, कृपया मुझे अपने कुछ अनुभव बताएं कि स्कूल के समय में पढ़ाई के साथ इसे कैसे प्रबंधित किया जाए।
आपके जवाब का बेसब्री से इंतजार है।
आपका प्यार,
___________ (नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *