Home » Request Letters » बाइक चोरी के लिए पुलिस को शिकायत पत्र लिखें – How To Write Complaint Letter To Police For Theft Of Bike in Hindi

बाइक चोरी के लिए पुलिस को शिकायत पत्र लिखें – How To Write Complaint Letter To Police For Theft Of Bike in Hindi

सेवा में , __________ (
प्रभारी अधिकारी),
___________ (पुलिस स्टेशन),
___________ (शहर का नाम),
___________ (राज्य का नाम)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
से,
___________ (नाम),
___________ (पता)
विषय: बाइक नंबर __________ (वाहन संख्या) की चोरी पर शिकायत दर्ज करना
आदरणीय महोदय/महोदया,
आपकी कार्यकुशलता के प्रति सम्मान और विश्वास के साथ, मैं __________ (तारीख) को अपनी बाइक की चोरी के बारे में एक रिपोर्ट दर्ज कर रहा हूँ। इस दुर्भाग्यपूर्ण दिन पर, मैं अपनी बाइक पर अपने दोस्त से मिलने के लिए _______________ (पता) गया था। मैंने अपनी बाइक _______ (शहर का नाम) पुलिस स्टेशन की दीवार के पास खड़ी कर दी। एक घंटे के बाद, यानी लगभग ______________ AM / PM (समय), जब मैं उस स्थान पर लौटा, जहाँ मैंने अपनी बाइक खड़ी की थी, तो यह देखकर चौंक गया कि यह गायब है। मैंने चारों ओर और लगभग ________ (दूरी) की दूरी पर देखा। __________ (मैंने एक ______ (किसी को सवारी करते हुए) देखा। जब मैंने चिल्लाया और अलार्म बजाया, तो _____ (सवार) भीड़ में खो गया)।
मैंने तुरंत पुलिस स्टेशन में ________ (ड्यूटी इंचार्ज) को घटना की सूचना दी और अपनी शिकायत दर्ज करने का अनुरोध किया।
मेरी बाइक का रंग _______ (वाहन का रंग) था और इसे ______ (कंपनी का नाम जहां से बाइक खरीदी गई थी), _____ (शहर का नाम) से खरीदा गया था। यह ______ (मॉडल का नाम) था। मेरी बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर था: ___________ (बाइक नंबर)। बाइक की आरसी (पंजीकरण प्रमाण पत्र) की एक प्रति संलग्न है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मेरी शिकायत दर्ज करने की कृपा करें।
यदि बाइक को खोजने में शीघ्र कार्रवाई की जाती है तो मैं आभारी रहूंगा। किसी भी प्रश्न के लिए, आप मुझसे __________ (संपर्क नंबर) पर संपर्क कर सकते हैं। मुझे आपके कॉल का बेसब्री से इंतजार रहेगा।

आपका वास्तव में धन्यवाद ,
______________ (हस्ताक्षर)
______________ (नाम),
_______ (संपर्क नंबर)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *