Home » Termination Letters » गलत तरीके से टर्मिनेशन की शिकायत करते हुए पत्र – Grievance Letter Against Wrongful Termination in Hindi

गलत तरीके से टर्मिनेशन की शिकायत करते हुए पत्र – Grievance Letter Against Wrongful Termination in Hindi

सेवा में,
__________ (प्रबंधक का नाम),
__________ (कंपनी का नाम),
__________ (पता)
दिनांक:__/__/____ (दिन/माह/वर्ष),
विषय: बिना सूचना के बर्खास्तगी के खिलाफ शिकायत
आदरणीय महोदय/महोदया,
मैं, ________ (नाम), कर्मचारी आईडी ________ (कर्मचारी आईडी, यदि कोई हो) के साथ ________ (तारीख) को मेरी अचानक ड्यूटी से समाप्ति के संबंध में औपचारिक शिकायत प्रस्तुत करने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं।
ज्वाइनिंग के समय मुझे दिए गए मेरे ऑफर लेटर के अनुसार, यह स्पष्ट रूप से कहा गया था कि मुझे एक आधिकारिक डिस्चार्ज लेटर दिया जाएगा, जिसके बाद ________ (दिन / महीने) आधिकारिक नोटिस अवधि होगी। हालाँकि, मैं खुद को बिना किसी पूर्व सूचना के समाप्त पाता हूँ। आपके संदर्भ के लिए मेरे अनुबंध की एक प्रति इसके द्वारा संलग्न की गई है।
कार्यालय में पहुंचने के बाद ________ (समाप्ति तिथि) को मुझे ____________ (विभागाध्यक्ष / मानव संसाधन) से मिलने के लिए कहा गया था, और मेरे अचानक निराश होने पर, मुझे बिना किसी स्पष्टीकरण के बर्खास्तगी का नोटिस दिया गया था।
मैं आपके नोटिस में लाना चाहता हूं कि मैं ________ (कंपनी/संस्था का नाम) का ________ (महीने/वर्ष) से ​​कर्मचारी हूं, और मुझे विश्वास है कि मैंने संगठन में अपने पूरे समय में एक वफादार सेवा प्रदान की है। कृपया मेरे ______ (कार्य परियोजनाओं) से संबंधित संलग्नक खोजें, जिनका मैं नेतृत्व करता हूं।
यह अचानक समाप्ति मेरे करियर पथ पर एक पतन का कारण बन सकती है और मेरे आने वाले वर्षों को काफी प्रभावित करेगी।
मैं विनम्रतापूर्वक ________ (दिन/माह) तक अपने शिकायत पत्र का उत्तर देने का अनुरोध करता हूं, अन्यथा मुझे इस कदम पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
ईमानदारी से,
________ (हस्ताक्षर)
________ (नाम)
________ (संपर्क नंबर)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *