Home » Complaint Letters » GSTR-2A में नहीं दिखने वाले इनवॉइस के लिए विक्रेता को ईमेल – Email to Vendor for Invoices not appearing in GSTR – 2A in Hindi

GSTR-2A में नहीं दिखने वाले इनवॉइस के लिए विक्रेता को ईमेल – Email to Vendor for Invoices not appearing in GSTR – 2A in Hindi

प्रिय [विक्रेता/विक्रेता का नाम]
जैसा कि आप जानते हैं कि जीएसटी के तहत प्रत्येक पंजीकृत व्यक्ति को धारा 37 के तहत वस्तुओं या सेवाओं या दोनों की जावक आपूर्ति का विवरण प्रस्तुत करना आवश्यक है, विक्रेता / विक्रेता को जीएसटी पोर्टल के माध्यम से या इलेक्ट्रॉनिक रूप से फॉर्म जीएसटीआर -1 में इस तरह के विवरण प्रस्तुत करने की आवश्यकता है। आयुक्त द्वारा अधिसूचित एक सुविधा केंद्र। इसके अलावा, आपूर्तिकर्ता द्वारा प्रस्तुत बाहरी आपूर्ति का विवरण संबंधित पंजीकृत व्यक्तियों (यानी प्राप्तकर्ताओं) को फॉर्म जीएसटीआर -2 ए के भाग ए में , फॉर्म जीएसटीआर -4 ए में और फॉर्म जीएसटीआर -6 ए में जीएसटी पोर्टल के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। फॉर्म GSTR-1 दाखिल करने की नियत तारीख।
GST पोर्टल पर इलेक्ट्रॉनिक रूप से हमारे FORM GSTR-2A की समीक्षा करने के बाद, यह देखा गया है कि आपके GSTIN से संबंधित कुछ चालान (नीचे उल्लिखित) हमारे GSTR-2A में प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप हमारे द्वारा दावा किए गए इनपुट टैक्स क्रेडिट का बेमेल है। हमारा जीएसटी रिटर्न।
विक्रेता का नाम ________________ (विक्रेता का नाम) जीएसटीआईएन _________ (विक्रेता जीएसटीआईएन) बीजक संख्या ________________ (बीजक संख्या) चालान की तारीख ________________ (चालान की तारीख) कर योग्य मूल्य _________ (कर योग्य मूल्य) आईजीएसटी राशि _________ (आईजीएसटी राशि) सीजीएसटी राशि _________ (सीजीएसटी राशि) एसजीएसटी राशि _________ (एसजीएसटी राशि)
उपरोक्त को ध्यान में रखते हुए, यह पुष्टि करने का अनुरोध किया जाता है कि क्या आप नियमित रूप से अपना मासिक GSTR-1 रिटर्न दाखिल कर रहे हैं और संलग्न सूची में उल्लिखित चालान आपके GSTR-1 में शामिल हैं।
कृपया अपने GSTR-1 रिटर्न के प्रासंगिक पृष्ठ भी साझा करें जिसमें ये चालान विभाग के साथ हमारे दावे की पुष्टि करते दिखाई दे रहे हैं।
यदि आपने अपना GSTR-1 रिटर्न दाखिल नहीं किया है या इन चालानों को सही ढंग से नहीं दिखाया/शामिल किया गया है, तो कृपया हमें आईटीसी का दावा करने में सक्षम बनाने के लिए तुरंत मूल/संशोधित रिटर्न दाखिल करना सुनिश्चित करें।
इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई की सराहना की जाएगी।
सादर,
_________ [नाम]
_________ [संपर्क संख्या]
_________ [विभाग]
_________ [कंपनी का नाम]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *