Home » Complaint Letters » धोखाधड़ी लेनदेन के लिए बैंक को शिकायत पत्र – Complaint Letter to Bank for Fraud Transaction in Hindi

धोखाधड़ी लेनदेन के लिए बैंक को शिकायत पत्र – Complaint Letter to Bank for Fraud Transaction in Hindi

सेवा में,
शाखा प्रबंधक
________ (बैंक का नाम)
________ (पता)
दिनांक:__/__/____
विषय: खाता संख्या _________ में धोखाधड़ी लेनदेन की शिकायत
महोदय/महोदया,
यह पत्र मुझे ________ (तारीख) को प्राप्त संदेश के संबंध में है, जिसमें कहा गया है कि मेरे खाते से रुपये डेबिट किए गए थे। मेरे खाते से ________ (राशि) ________ (खाता विवरण)।
मैं आपका ध्यान उक्त लेनदेन संदेश से पहले हुई घटना की ओर दिलाना चाहता हूं। ________ (तारीख) को, मुझे (बैंक प्रतिनिधि, बैंक ई-मेल आईडी आदि) से _______ (कॉल / एसएमएस / संदेश) प्राप्त हुआ था, जिसमें (उद्देश्य) के लिए बैंक विवरण _________ मांगा गया था और एटीएम कार्ड और सीवीवी नंबर की पुष्टि करने के लिए कहा था। (ओटीपी की तरह किए गए लेनदेन के संबंध में आपके पास सभी प्रासंगिक जानकारी बताएं)।
मेरी अगली सांस तक, मुझे एहसास हुआ कि मेरे खाते से लेनदेन/नकद निकासी की गई थी (विवरण दें)। अब तक यह बिल्कुल स्पष्ट था कि मेरे साथ धोखा हुआ है और इसलिए मैंने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई और जांच अभी भी जारी है।
मैं प्राप्त संदेश का स्क्रीनशॉट संलग्न कर रहा हूं ताकि आप सुनिश्चित हो सकें और जांच सकें कि आपके किसी खाताधारक द्वारा कार्रवाई शुरू की गई है या नहीं।
कृपया मुझे भविष्य में मेरे खाते की सुरक्षा के लिए और कदमों के बारे में बताएं।
साथ ही, मुझे बताएं कि क्या मेरी मेहनत की कमाई को वापस पाने की संभावना है।
सादर,
________ (नाम)
________ (हस्ताक्षर)
________ (फोन नंबर)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *