Home » Complaint Letters » स्कूल में शौचालयों की खराब स्थिति होने के कारण शिकायत पत्र – Complaint Letter About the Poor Condition of the Toilets at School in Hindi

स्कूल में शौचालयों की खराब स्थिति होने के कारण शिकायत पत्र – Complaint Letter About the Poor Condition of the Toilets at School in Hindi

सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
_________ (विद्यालय/संस्था का नाम),
_________ (विद्यालय/संस्था का पता)
दिनांक: __/__/____
विषय: विद्यालय में शौचालय की खराब स्थिति के संबंध में शिकायत
आदरणीय महोदय/महोदया,
आदरपूर्वक, कक्षा ________ (कक्षा) के छात्रों की ओर से मैं ________ (नाम) स्कूल में शौचालयों की स्थिति के बारे में आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं।
हम आपकी चिंता में _______ (स्कूल की मंजिल) के कंजूस (लड़कों/लड़कियों) शौचालयों को लाना चाहते हैं। शौचालयों की स्थिति बहुत ही दयनीय और असहनीय है। एक निरंतर ________ (तीखी गंध) होती है, जो पूरे गलियारे में ध्यान देने योग्य होती है। फर्श पर _____ (नल लीक और संक्रमित जल जमाव) होते हैं, जो कभी-कभी शौचालय क्षेत्र से बाहर आ जाते हैं। इसके अलावा, अधिकांश ________ (फ्लश) ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। फर्श के कोने में ______ (टिशू पेपर) रोल के ढेर पड़े हैं। ________ (अन्य सभी कारण यहां बताएं)
ये सभी मुद्दे एक अस्वच्छ वातावरण की गंभीर चिंता को बढ़ाते हैं और जल्द से जल्द कुछ ठोस उपायों को लागू करने की आवश्यकता है।
हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया परिदृश्य को देखें और तत्काल समाधान की व्यवस्था करें।
आपका विश्वासपूर्वक/ईमानदारी से,
__________ (छात्र का नाम)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *