Home » School » स्कूल में कक्षा अनुभाग परिवर्तन के लिए माता – पिता द्वारा आवेदन पत्र – Application for Class Section Change in School from Parents in Hindi

स्कूल में कक्षा अनुभाग परिवर्तन के लिए माता – पिता द्वारा आवेदन पत्र – Application for Class Section Change in School from Parents in Hindi

सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
___________ (विद्यालय का नाम),
___________ (विद्यालय का पता)
__/__/____ (दिनांक)
से,
___________ (माता-पिता का नाम),
F/O, M/O ___________ (वार्ड का नाम),
___________ (कक्षा)
विषय: __________ (छात्र का नाम) के लिए वर्ग अनुभाग परिवर्तन का अनुरोध करने के लिए आवेदन
आदरणीय महोदय/महोदया,
मैं ___________ (माता-पिता का नाम/अभिभावक का नाम), __________ (छात्र का नाम) का माता-पिता/अभिभावक हूं, जो कक्षा _______ (कक्षा) में पढ़ रहा हूं, जिसका रोल नंबर _____ (रोल नंबर जारी किया गया है)।
मैं आपके नोटिस में लाना चाहता हूं कि मेरा बच्चा _________ (उसकी) पढ़ाई के साथ _________ (दिनों / महीनों) के बाद से _________ के कारण सामना करने में सक्षम नहीं है (समस्याओं का उल्लेख करें, उदाहरण के लिए, साथियों द्वारा धमकाना, शिक्षक नोट वितरित करता है) बहुत तेजी से अतीत, आदि)। _______ (वह/वह) आसपास हो रही सभी चीजों को लेकर अत्यधिक मानसिक तनाव में है। मैंने देखा है कि ________ (वह / वह) अध्ययन करने में सक्षम नहीं है और न ही पाठ्यक्रम पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम है। मैं ______ (उसके) स्कूल के कार्यकाल के दौरान ऐसी बाधाओं को बर्दाश्त नहीं कर सकता।
मैं आपसे अपने वार्ड के अनुभाग को _________ (नया अनुभाग) में बदलने का अनुरोध करूंगा जहां ________ (उसे/वह) सीखने और बढ़ने के लिए एक बेहतर वातावरण प्राप्त कर सकता है।
कृपया संबंधित माता-पिता के इस अनुरोध को स्वीकार करें।
सादर,
____________ (माता-पिता / अभिभावक का नाम),
____________ (हस्ताक्षर),
____________ (संपर्क विवरण)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *