कॉलेज में समय सारिणी में परिवर्तन के लिए अनुरोध पत्र – How to Write a Request Letter for Change of Time Schedule in College in Hindi

ऐसे पत्र मुख्य रूप से छात्रों द्वारा अपने कॉलेज के प्राचार्य या कॉलेज के अध्यक्ष को लिखे जाते हैं। छात्रों को उन कारणों का उल्लेख करना चाहिए कि वे समय सारिणी क्यों बदलना चाहते हैं। उन्हें कुछ वैध और प्रामाणिक कारण बताने होंगे। उन्हें उस समय का भी उल्लेख करना होगा जो उन्हें लगता है कि उनके लिए अधिक उपयुक्त है। इस पत्र का लहजा अनुरोध का होना चाहिए।
कॉलेज में समय सारिणी में परिवर्तन के लिए अनुरोध पत्र।
सेवा में,
प्राचार्य/अध्यक्ष
______________ (कॉलेज का नाम)
______________ (पता)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
विषय: समय सारिणी में परिवर्तन के लिए अनुरोध
प्रिय महोदय/महोदया,
उचित सम्मान के साथ, मैं ______ (आपका नाम) हूं और मैं इस कॉलेज के _________ (छात्र संघ/बैच/कक्षा) का प्रतिनिधि हूं। मैं यह पत्र सुबह और दोपहर के व्याख्यान के लिए समय सारिणी के संबंध में लिख रहा हूं। _______ (सेमेस्टर/वर्ष) ________ (पाठ्यक्रम का नाम) के आधे से अधिक छात्र सार्वजनिक परिवहन के माध्यम से आस-पास के विभिन्न शहरों से आते हैं।
______ (सुबह/दोपहर/शाम/कोई अन्य) व्याख्यान __:__ (समय) से शुरू होता है, जिससे सार्वजनिक परिवहन/यातायात की अनियमितताओं के कारण अधिकांश छात्रों के लिए समय पर पहुंचना इतना मुश्किल हो जाता है। किसी तरह, यदि छात्र सुबह समय पर पहुंचने में कामयाब होते हैं, तो वे वास्तव में शाम को देर से पहुँचते हैं। ज्यादातर लड़कियां अंधेरा होने के बाद अपने घर पहुंच जाती हैं जिससे वे असुरक्षित महसूस करती हैं। ___________ (समय) का अंतराल है।
इसलिए, मैं इसे पूरे _________ (छात्र संघ/बैच/कक्षा) की ओर से ______ (सुबह/दोपहर/शाम/कोई अन्य) बैचों के समय को बदलने के लिए अनुरोध करने के लिए लिखता हूं। ताकि छात्र समय पर आकर निकल सकें क्योंकि इससे उन्हें स्वाध्याय के लिए अधिक समय मिलेगा।
उम्मीद है कि आप स्थिति को समझेंगे और इस समस्या का समाधान निकालेंगे।
भवदीय
__________ (आपका नाम)
__________ (पदनाम)

Incoming Search Terms:

  • समय परिवर्तन के लिए प्राचार्य को नमूना पत्र
  • समय-सारणी परिवर्तन अनुरोध नमूना पत्र टेम्पलेट
  • sample letter to principal for change of time
  • time-table change request sample letter template

Leave a Comment

LettersinHindi.com © 2024 DMCA.com Protection Status Privacy Policy  |   Disclaimer  |   Terms of Use