Home » Introduction Letters

Introduction Letters

बैंक को कंपनी परिचय पत्र – Company Introduction Letter to Bank in Hindi

सेवा में,
शाखा प्रबंधक,
__________ (बैंक का नाम),
__________ (पता)
विषय: बैंक को परिचय पत्र
महोदय/महोदया,
आदरणीय, मेरा नाम ________ (नाम) है और मैं यह पत्र _________ (कंपनी का नाम) की ओर से लिखता हूं। इस पत्र के माध्यम से मैं अपनी कंपनी का परिचय देना चाहता हूं।
हमारी कंपनी ______________ (विनिर्माण / परिवहन / आयात / निर्यात / निर्माण / स्थापना / कोई अन्य) में काम करती है और हम पिछले ____________ (अवधि) के लिए सेवा कर रहे हैं। हमारी कंपनी _________ (वर्ष का उल्लेख करें) में स्थापित हुई थी और बाजार में अच्छी प्रतिष्ठा रखती है। हमारा पंजीकृत व्यावसायिक पता ________ है (पता का उल्लेख करें)।
इस पत्र के माध्यम से मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि हम आपकी शाखा में __________ (नाम का उल्लेख करें) के तहत एक बैंक खाता खोलने के इच्छुक हैं। खाता __________ (खाते का प्रकार – चालू/ऋण/ओवरड्राफ्ट/जमा/कोई अन्य) होगा। आपसे अनुरोध है कि कृपया आवश्यक दस्तावेजों की सूची और खाते से संबंधित शुल्क और शुल्क का विवरण जल्द से जल्द साझा करें।
यदि कोई प्रश्न उठता है, तो आप नीचे दिए गए संपर्क विवरण पर मुझसे संपर्क कर सकते हैं या हमें ___________ पर लिख सकते हैं (अपना ईमेल पता लिखें)।
सादर,
____________ (हस्ताक्षर),
____________ (नाम),
____________ (संपर्क नंबर)

सप्लायर के रूप में पंजीकरण के लिए पत्र – Letter to Register as a Supplier in Hindi

से,
____________ (नाम)
____________ (कंपनी का नाम)
____________ (पता),
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
सेवा में,
____________________
(रिसीवर का विवरण)
विषय: ________ की आपकी भविष्य की आवश्यकताओं के लिए कंपनी प्रोफाइल (आइटम विवरण)
प्रिय महोदय / महोदया,
मैं यह पत्र हमारी कंपनी ___________ (कंपनी का नाम) का परिचय देने के लिए लिख रहा हूं जो थोक में _______ (फर्नीचर/गद्दे/खाद्य/स्टेशनरी/कोई अन्य) की आपूर्ति करता है। हम सबसे किफायती कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता और बेहतर उत्पाद प्रदान करने में गर्व महसूस करते हैं। कृपया अपनी तरह के अवलोकन के लिए हमारे द्वारा प्रस्तावित मदों की विस्तृत सूची के लिए हमारी कंपनी प्रोफ़ाइल के साथ संलग्न देखें।
वर्तमान प्रचार अभियान के एक भाग के रूप में, हम सभी उत्पादों पर _________ (उल्लेख) की विशेष छूट प्रदान कर रहे हैं।
हम आपकी आगामी आवश्यकताओं के लिए आपकी बहुमूल्य पूछताछ प्राप्त करने के लिए तत्पर हैं,
किसी भी स्पष्टीकरण, आगे के इनपुट, तकनीकी-वाणिज्यिक विवरण आदि के मामले में कृपया हमसे _________ पर संपर्क करें (संपर्क विवरण का उल्लेख करें)।
के लिए,
_________ (कंपनी का नाम),
_________ (नाम),
_________ (पता)

व्यापार परिचय पत्र – Business Introduction letter in Hindi

एक परिचय पत्र संचार का एक तरीका है जिसमें कंपनी अपने संभावित ग्राहकों और ग्राहकों को अपना परिचय देती है।
यह एक लिखित कागज या पांडुलिपि के रूप में कार्य करता है जिसमें निम्न के बारे में जानकारी होती है:
आपका व्यवसाय क्या है
आपकी कंपनी किसमें डील करती है
उत्पादों की पेशकश
सेवाएं दी गईं
आपके साथ काम करने पर विचार करना ग्राहक के लिए एक अच्छा अनुभव/लाभदायक क्यों होगा
मौजूदा ग्राहक / ग्राहकों की एक संक्षिप्त सूची
अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी।
हमेशा यह आश्वासन देने का प्रयास करें कि आपकी कंपनी के लिए पत्र के प्राप्तकर्ता (संभावित ग्राहक) के साथ जुड़ने का यह एक अच्छा अवसर होगा। यह पत्र आमतौर पर औपचारिक भाषा में लिखा जाता है और कंपनी के वरिष्ठ पद के अधिकारियों द्वारा इसकी समीक्षा की जानी चाहिए।
नमूना व्यवसाय परिचय पत्र:
(प्रेषक का पता)
______________
______________
______________
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
(रिसीवर का पता)
______________
______________
______________
विषय: परिचय पत्र
आदरणीय महोदय/महोदया,
मैं __________ (कंपनी का नाम) का ________ (नाम), _________ (पदनाम) हूं। मैं इस कंपनी में ________ (अवधि) से काम कर रहा हूं।
मैं आपको हमारे व्यवसाय यानी __________ (कंपनी का नाम) से परिचित कराना चाहता हूं। हम __________ (उल्लेख) के रूप में काम करते हैं और हम _________ के लिए थोक और छोटे ऑर्डर में डील करते हैं (उल्लेख करें कि आप क्या डील करते हैं)। हम एक व्यवसाय के रूप में _________ (वर्षों की संख्या) वर्षों का अनुभव रखते हैं और ________ (प्रसिद्ध कंपनियों का उल्लेख करें) के साथ अच्छे संबंध हैं। हम अपने ग्राहकों को अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पाद/सेवा देने में विश्वास करते हैं। ________ (अपनी कंपनी के विनिर्देशों का उल्लेख करें)।
हमें विश्वास है कि आपकी सेवा करना हमारे लिए सम्मान का अवसर होगा। हम आने वाले भविष्य में आपके साथ अच्छे व्यापारिक संबंध बनाना सुनिश्चित करते हैं। यदि कोई और प्रश्न उठता है, तो आप मुझसे ________ (संपर्क नंबर) पर संपर्क कर सकते हैं।
सादर,
_________ (आपका नाम)
_________ (पदनाम)

उत्पाद के लिए क्रेता को परिचय पत्र – Introduction Letter to Buyer in Hindi

(प्रेषक का पता)
______________
______________
______________
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
(रिसीवर का पता)
______________
______________
______________
विषय: परिचय पत्र
प्रिय ___________,
मैं ______________ (कंपनी का नाम) की ओर से लिख रहा हूँ। मैं यह पत्र हमारी कंपनी को _________ (उत्पाद का नाम) के बारे में बताने के लिए लिख रहा हूं जो हम बनाते हैं। हम अपने ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार काम करते हैं और उनके लिए विशेष अनुकूलित सामग्री भी बनाते हैं।
यहां, हम अपने ग्राहकों को उनके __________ )लाभ/मुख्य बिंदुओं को बढ़ाने और बढ़ाने में मदद करने के लिए _________ (उत्पाद विवरण) आइटम प्रदान करते हैं)। इसके अलावा, हम ______ (उत्पाद श्रेणी) भी प्रदान करते हैं।
मैं आपको कुछ नमूने भेज रहा हूं (यदि लागू हो)। हमारे उत्पादों और मूल्य बिंदुओं की एक संलग्न सूची विस्तृत विवरणिका के साथ संलग्न है। यदि आपको कहीं भी कोई समस्या आती है तो हम ______ (ग्राहक सेवा समय) ग्राहक सेवा भी प्रदान करते हैं।
कृपया मुझसे बेझिझक संपर्क करें और इस संबंध में अपने कोई भी प्रश्न पूछें। आपसे जल्द मुलाकात की मुझे उम्मीद।
आपको धन्यवाद
साभार,
__________

आत्म परिचय पत्र – Self Introduction Letter in Hindi

सेवा में,
प्रबंधक,
__________ (कंपनी का नाम)
__________ (पता)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
से,
_________ (नाम)
_________ (पता)
आदरणीय महोदय/महोदया,
पूरे सम्मान के साथ मैं यह पत्र अपना परिचय देने के लिए लिख रहा हूं। मेरा नाम __________ (आपका नाम) है। मैं __________ (कॉलेज/विश्वविद्यालय का नाम) से __________ (उल्लेख पाठ्यक्रम) के साथ __________ (उल्लेख ग्रेड/अंक) के साथ स्नातक हूं, जो इस पत्र के साथ संलग्न हैं। मैं एक अच्छा छात्र रहा हूं और __________ में अच्छा कौशल है (अपने पाठ्यक्रम के संबंध में अपने कौशल का उल्लेख करें – विश्लेषणात्मक कौशल / डिजाइनिंग कौशल / संचार कौशल / वेब विकास कौशल, कोई अन्य कौशल)।
इसलिए, आपकी कंपनी की आवश्यकताओं के आधार पर, मुझे यकीन है कि मैं आपकी कंपनी के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त बनूंगा और वहां सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा और आपके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करूंगा। कृपया मेरी शिक्षा और कौशल के बारे में इस अतिरिक्त जानकारी के साथ इस पत्र के साथ मेरा रिज्यूमे संलग्न करें। मुझे आशा है कि आप इस पत्र को ध्यान में रखेंगे और एक साक्षात्कार में इस पर आगे चर्चा करने के अवसर की सराहना करेंगे।
आपका विश्वासपूर्वक/ईमानदारी से,
__________ (नाम)
__________ (संपर्क विवरण)

प्रशिक्षण/परामर्श/कोचिंग के लिए परिचय पत्र – Letter of Introduction for Yourself in Hindi

दिनांक: __ /__ /____ (तारीख)
से,
______________ (प्राधिकरण का नाम),
______________ (पता)
विषय: परिचय पत्र
आदरणीय महोदय/महोदया,
मैं ___________ (नाम), एक _______ (अभ्यास का नाम/सीए/वकील/डॉक्टर/सर्जन का नाम) अनुभव के ______ (वर्षों के अनुभव) के साथ अभ्यास कर रहा हूं; _________ (क्षेत्रों का नाम) में विशेषज्ञता।
_________ (सर्वोत्तम केस स्टडी के साथ यहां पर विशेषज्ञताओं का विस्तार से उल्लेख करें)
यदि कोई व्यक्ति __________ (बातचीत या प्रशिक्षण सत्र/कोचिंग/मार्गदर्शन/परामर्श) करना चाहता है, तो कृपया अधोहस्ताक्षरी से बेझिझक संपर्क करें। गहन अवलोकन के लिए मेरा बायोडाटा संलग्न है। अधिक जानकारी के लिए _________ (वेबसाइट का नाम) पर मेरे पोर्टफोलियो को देखें।
आपके समय के लिए धन्यवाद, एक बेहतर समय की प्रतीक्षा में।
सादर,
_____________ (नाम),
_____________ (संपर्क विवरण),
_________ (हस्ताक्षर)
रेज़्यूमे संलग्न है
वीडियो: प्रशिक्षण/परामर्श/कोचिंग के लिए स्वयं के लिए परिचय पत्र