Home » Information Letters

Information Letters

होटल अतिथि के लिए सूचना पत्र – Information Letter for Hotel Guest in Hindi

से,
___________ (प्रेषक का विवरण),
___________ (होटल का नाम)
___________ (होटल का पता)
दिनांक: __/__/_____ (तारीख)
सेवा में,
___________ (अतिथि का नाम)
___________ (पता)
विषय: __________ के बारे में जानकारी (सूचना का विवरण)
आदरणीय महोदय/महोदया,
यह पत्र आपको सूचित करने के लिए है कि मैं ___________ (नाम) हूं, _________ (होटल का नाम) में _______ (पदनाम का उल्लेख) के रूप में काम कर रहा हूं।
यह पत्र _________ (अतिथि का नाम) के नाम से _______ (कमरा) दिनांक __/__/_____(तिथि) की बुकिंग ___________ (बुकिंग आईडी का उल्लेख करें) के संदर्भ में है। मैं आपको यह सूचित करने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं कि हमने ___________ (कमरा नंबर/बुकिंग/चेक इन/चेक आउट का समय) को ___________ (कारण का उल्लेख करें) के कारण बदल दिया है।
इसके अलावा, हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि हमें अतिथि का साफ डेटा/रिकॉर्ड रखना होगा। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि किसी भी देरी से बचने के लिए – यदि लागू हो तो सभी आवश्यक दस्तावेज अपने साथ ले जाएं।
हमें आपकी सेवा करने में प्रसन्नता हो रही है और यदि आप इस संबंध में परिवर्तन करना चाहते हैं, तो आप __________ (संपर्क विवरण) पर हमसे संपर्क कर सकते हैं।
सादर,
______________ (नाम)
______________ (पदनाम)
______________ (संपर्क विवरण)

उच्च अधिकारी को सूचना पत्र – Information Letter to Higher Authority in Hindi

से,
____________ (पदनाम)
____________ (संगठन का नाम)
____________ (संगठन का पता)
दिनांक: __/__/________ (तारीख)
सेवा में,
____________ (पदनाम)
____________ (संगठन का नाम)
____________ (संगठन का पता)
विषय: __________ के बारे में जानकारी (सूचना विवरण)
प्रिय महोदय / महोदया,
आपको नम्रतापूर्वक सूचित किया जाता है कि मेरा नाम ___________ (नाम) है और मैं एक _________ (पदनाम) के रूप में काम कर रहा हूं, जिसमें कर्मचारी आईडी ___________ (कर्मचारी आईडी का उल्लेख है)।
मैं आपको _________ के बारे में सूचित करने के लिए यह पत्र लिखता हूं (इस पत्र को लिखने का संक्षिप्त कारण – अनुमोदन/स्थानांतरण/सहायता/कदाचार/पदोन्नति/अन्य)। मैं इसके बारे में _________ विभाग तक पहुंच जाता) लेकिन __________ (उच्च अधिकारी से संपर्क करने का कारण बताएं) मुद्दों के कारण मुझे उच्च अधिकारियों से संपर्क करना पड़ता है।
इसलिए मेरा आपसे अनुरोध है कि इस मामले को देखें और उचित कार्रवाई करें। यदि आपके कोई प्रश्न या चिंता हैं, तो आप मुझसे ___________ पर संपर्क कर सकते हैं (संपर्क विवरण)
आपकी समझ और समय के लिए धन्यवाद। मैं आपका बहुत आभारी रहूंगा।
भवदीय,
____________ (नाम)
____________ (कर्मचारी आईडी)
____________ (संपर्क विवरण)