Home » Consent Letters

Consent Letters

माता-पिता द्वारा यात्रा सहमति पत्र जारी करने के लिए अनुरोध पत्र – Request Letter for Issuance of Travel Parental Consent Letter in Hindi

सेवा में,
____________ (माता-पिता का नाम),
____________ (माता-पिता का पता),
दिनांक: __/__/________ (तारीख)
विषय: माता-पिता की सहमति जारी करने का अनुरोध
आदरणीय महोदय/महोदया,
यह पत्र आपके ध्यान में लाने के लिए है कि आपके वार्ड को ___________ (प्रतियोगिता/कार्यक्रम/शैक्षिक यात्रा/कोई अन्य) के लिए चुना गया है और उसे _________ (स्थान) पर अगले दौर के लिए जाना है।
यह पत्र आपसे अनुरोध करने के लिए है कि __/__/____ (तारीख) को अपने वार्ड को ___________ (विभाग) के साथ यात्रा करने की अनुमति देने के लिए हमें सहमति प्रदान करें। हमने इस पत्र के साथ माता-पिता की सहमति का फॉर्म पहले ही संलग्न कर दिया है। अगर दिलचस्पी है, तो कृपया सभी विवरण भरें और जल्द से जल्द सहमति फॉर्म जमा करें।
इस मामले में अधिक सहायता या स्पष्टीकरण के लिए, कृपया हमसे _________ (संपर्क विवरण) पर संपर्क करने में संकोच न करें।
धन्यवाद,
सादर,
____________ (नाम),
____________ (पदनाम),
____________ (संपर्क विवरण)

छात्रवृत्ति के लिए सहमति पत्र जारी करने के लिए अनुरोध पत्र – Request Letter for Issuance of Consent Letter for Scholarship in Hindi

सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
___________ (संस्था का नाम),
___________ (संस्था का पता),
दिनांक: __/__/________ (तारीख)
विषय: छात्रवृत्ति के लिए सहमति पत्र जारी करने का अनुरोध
प्रिय महोदय / महोदया,
पूरे सम्मान के साथ, यह पत्र आपको सूचित करने के लिए है कि मेरा नाम __________ (नाम) पुत्र श्री __________ (नाम) है और मैं आपके प्रतिष्ठित संस्थान के _________ (कक्षा) का छात्र हूं। मेरा पंजीकरण/रोल नंबर _________ है (उल्लेख संख्या)।
मैं यह पत्र आपके ध्यान में लाने के लिए लिख रहा हूं कि मैं ___________ (विश्वविद्यालय) में _________ (छात्रवृत्ति) के लिए पात्र हूं और मैं इसके लिए आवेदन करना चाहता हूं। आवश्यकताओं के अनुसार, मुझे छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए सहमति पत्र जमा करना होगा। इसलिए, मेरा अनुरोध है कि आप मुझे मेरे नाम के तहत छात्रवृत्ति के लिए एक सहमति पत्र प्रदान करें।
यदि आप मुझसे संपर्क करना चाहते हैं, तो आप बेझिझक मुझसे __________ (संपर्क विवरण) पर संपर्क कर सकते हैं।
आपके बहुमूल्य समय और विचार के लिए धन्यवाद।
भवदीय,
___________ (हस्ताक्षर),
___________ (नाम),
___________ (संपर्क विवरण)

शादी के लिए माता – पिता द्वारा विवाह सहमति पत्र – Wedding Consent Letter by Parents for Marriage in Hindi

सेवा में,
संबंधित प्राधिकारी,
__________ (विभाग का नाम),
__________ (पता)
दिनांक: __/__/_____ (तारीख)
विषय: _________ के विवाह के लिए सहमति (नाम का उल्लेख करें)
महोदय/महोदया,
हम, ________ (माता-पिता का नाम), ________ के माता-पिता/अभिभावक (बच्चे का नाम) निवासी __________ (पता) एतद्द्वारा __________ (बेटे/बेटी) के विवाह के लिए अपनी सहमति देते हैं जो _______ को आयोजित किया जा रहा है। /__/_____ (तारीख) _________ (पति/पत्नी का नाम) के साथ।
हम शादी के लिए अपनी पूरी सहमति देते हैं और हमें इसे सरकारी रिकॉर्ड में अपडेट कराने में कोई आपत्ति नहीं है। कृपया इस पत्र के साथ संलग्न हस्ताक्षरित और विधिवत भरा हुआ आवश्यक प्रपत्र प्राप्त करें।
कृपया इसे वास्तविक सहमति पत्र मानें।
सादर,
___________ (हस्ताक्षर के साथ माता-पिता / नाम का उल्लेख करें),
___________ (संपर्क नंबर)

किरायेदार के लिए बिजली कनेक्शन के लिए मकान मालिक द्वारा सहमति पत्र – Letter of Consent for Electricity Connection for Tenant

सेवा में,
__________ (किरायेदार का नाम),
__________ (किरायेदार का पता)
दिनांक: __/__/_____ (तारीख)
विषय: बिजली कनेक्शन के लिए सहमति
प्रिय ________ (किरायेदार का नाम),
मैं _________ (आपका नाम) ________ का एक अधोहस्ताक्षरी मालिक (संपत्ति का पता) यह पत्र अपनी संपत्ति पर नया बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के लिए अपनी पूर्ण सहमति देने के लिए लिखता हूं।
मैं एतद्द्वारा ___________ (पते) पर बिजली कनेक्शन प्राप्त करने की अनुमति देने वाले किरायेदारी अनुबंध संख्या ________ (अनुबंध संख्या का उल्लेख) वाले संपत्ति किरायेदारों को अपनी पूर्ण सहमति देता हूं।
यह सूचित किया जाता है कि मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि __________ (किरायेदारों का नाम) जगह खाली करने से पहले सभी बकाया और लंबित बिलों का भुगतान कर देता है और अगर आवश्यक काम करने में विफल रहता है तो भी उत्तरदायी ठहराया जा सकता है।
दिनांक: ___________ (उस तारीख का उल्लेख करें जिस पर सहमति दी गई थी)
उद्देश्य: ____________ (उद्देश्य)
कृपया मेरी संपत्ति पर बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के लिए इस सहमति पत्र पर विचार करें।
सादर,
___________ (हस्ताक्षर के साथ अपना नाम बताएं),
___________ (संपर्क नंबर)

स्थान का उपयोग करने के लिए परिसर के मालिक द्वारा सहमति पत्र – Consent Letter from the Owner of Premises to Use the Location in Hindi

सेवा में,
__________ (रिसीवर का नाम),
__________ (पता)
दिनांक: __/__/_____ (तारीख)
विषय: परिसर के उपयोग की सहमति
आदरणीय महोदय/महोदया,
मैं ________ (नाम) हूं और ________ (उद्देश्य) के लिए __/____/____ (तारीख) को ________ (स्थान का उल्लेख करें) का उपयोग करने की अनुमति मांगने के लिए आपकी ओर से प्राप्त अनुरोध के संदर्भ में यह लिख रहा हूं।
उपर्युक्त विषय के संबंध में, कृपया इस पत्र को अनुरोध के अनुमोदन के रूप में मानें और मैं इसके द्वारा ________ (उल्लेख उद्देश्य) के लिए उल्लिखित परिसर का उपयोग करने के लिए अपनी पूर्ण सहमति देता हूं। प्राप्त पत्र पर उल्लिखित तिथि __/__/____ (तारीख) है।
यात्रा की तिथि: ___________ (तिथि का उल्लेख करें)
यात्रा का समय: ___________ (समय)
उद्देश्य: ____________ (उद्देश्य)
हम उम्मीद करते हैं कि उपयोग करने पर परिसर को कोई नुकसान नहीं होगा और संपत्ति को हुए किसी भी नुकसान के लिए आपको उत्तरदायी ठहराया जाएगा।
सादर,
___________ (हस्ताक्षर के साथ अपना नाम बताएं),
___________ (संपर्क नंबर)

कैम्पिंग के लिए माता – पिता की सहमति पत्र – Parents Consent Letter For Camping in Hindi

सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
__________ (स्कूल का नाम)
__________ (पता)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
से,
__________ (माता-पिता का नाम),
__________ (पता)
विषय: कैम्पिंग के लिए सहमति पत्र
आदरणीय महोदय/महोदया,
उचित सम्मान के साथ, मैं __________ (माता-पिता का नाम), __________ (बच्चे का नाम) का __________ (पिता/माता/अभिभावक), रोल नंबर __________ (उल्लेख रोल नंबर) रखने वाली कक्षा __________ (उल्लेख कक्षा) में पढ़ रहा हूं।
मैं __________ (दिनांक) को __________ (समय) से __________ (समय) तक __________ (शिविर के स्थान का उल्लेख करें) को शिविर लगाने की अनुमति देते हुए यह पत्र लिख रहा हूँ। इसलिए, मैं अपने बच्चे की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं यह भी सुनिश्चित करता हूं कि वह पूरी यात्रा के दौरान अत्यंत शालीनता और शालीनता से व्यवहार करेगा। किसी आपात स्थिति में, मैं नीचे अपना संपर्क विवरण संलग्न कर रहा हूं।
आपका भवदीय/ईमानदारी से,
__________ (हस्ताक्षर)
__________ (माता-पिता का नाम)
__________ (संपर्क विवरण)

टीकाकरण के लिए स्कूल को सहमति पत्र – Consent Letter to School for Vaccination in Hindi

सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
__________ (स्कूल का नाम),
__________ (पता)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
विषय: टीकाकरण के लिए सहमति
आदरणीय महोदय/महोदया,
सबसे सम्मानपूर्वक, मेरा नाम __________ (नाम), __________ (अभिभावक / अभिभावक) __________ (वार्ड का नाम) आपके स्कूल के _____ (कक्षा / अनुभाग) अर्थात __________ (स्कूल का नाम) में पढ़ता है।
मुझे पता चला है कि आपका स्कूल अपने छात्रों को टीकाकरण की पेशकश कर रहा है और मैंने टीकाकरण अभियान के संदर्भ में सभी नियम और शर्तें पढ़ ली हैं। मैं एतद्द्वारा यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं आपके द्वारा जारी सभी नियमों और शर्तों से सहमत हूं और अपने बच्चे को परिसर में टीका लगवाने की अनुमति देता हूं। मैंने इस संबंध में आपके द्वारा प्रदान किए गए फॉर्म पर हस्ताक्षर और संलग्न किया है।
कृपया इसे सहमति पत्र समझें और मेरे बच्चे को टीका लगवाने की अनुमति दें।
आपको धन्यवाद,
आपका सच में/विश्वासयोग्य,
____________ (हस्ताक्षर)
____________ (नाम),
____________ (संपर्क नंबर)

लोन एप्लीकेशन के लिए जीवनसाथी की सहमति पत्र – Consent Letter for Loan Application from Spouse in Hindi

सेवा में,
प्रबंधक,
__________ (बैंक),
__________ (पता)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
विषय: ऋण के लिए सहमति पत्र
आदरणीय महोदय/महोदया,
मैं _________ (नाम), __________ (पति की पत्नी/पति) ____________ (पति का नाम/पत्नी का नाम) एतद्द्वारा सहमति देता हूं कि यह मेरी जानकारी में है कि मेरे _______ (पति / पत्नी) ने $ _______ (राशि) के ऋण के लिए आवेदन किया है। आपके _________ (बैंक / विभाग) से।
मैं सहमति देता हूं और सुनिश्चित करता हूं कि मुझे उपर्युक्त अनुरोध पर कोई आपत्ति नहीं है। यदि मेरा पति/पत्नी ऋण राशि का भुगतान करने में विफल रहता है तो मुझे ऋण राशि के पुनर्भुगतान के लिए उत्तरदायी ठहराया जाएगा। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप मुझसे _________ (संपर्क नंबर), ___________@_________ (ईमेल आईडी) पर संपर्क कर सकते हैं।
आपको धन्यवाद,
तुम्हारा सच में / विश्वासपूर्वक,
____________ (हस्ताक्षर)
____________ (नाम)

एम्प्लॉयमेंट वेरिफिकेशन के लिए सहमति पत्र – Consent Letter for Employment Verification in Hindi

सेवा में,
मानव संसाधन प्रबंधक,
__________ (कंपनी),
__________ (पता)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
विषयः रोजगार सत्यापन के लिए सहमति पत्र
आदरणीय महोदय/महोदया,
उचित सम्मान के साथ, मेरा नाम ____________ (नाम) है और __/__/____ (तारीख) को, मुझे ________ (पोस्ट) के पद के लिए चुना गया है। मेरी कर्मचारी आईडी __________ (कर्मचारी आईडी) है।
दस्तावेज़ सत्यापन के संबंध में कंपनी के मानदंडों के अनुसार, मैं _________ (कंपनी का नाम) को रोजगार की पुष्टि के लिए __________ (पिछली कंपनी का नाम) में अपने रोजगार रिकॉर्ड के माध्यम से जाने के लिए सहमति देता हूं। मैं अपने रोजगार आवेदन के लिए अपने __________ (वेतन रिकॉर्ड / कार्यभार ग्रहण करने की तिथि / अनुभव / विशेषज्ञता / शैक्षिक दस्तावेज / भूमिकाओं का भुगतान – उल्लेख) की जांच करने की अनुमति देता हूं। यदि मेरे द्वारा प्रदान की गई कोई भी जानकारी झूठी पाई जाती है, तो इस संबंध में मेरे विरुद्ध की जाने वाली किसी भी कार्रवाई के लिए मुझे उत्तरदायी ठहराया जा सकता है।
कृपया इसे उपरोक्त पुष्टि के लिए सहमति पत्र के रूप में मानें। यदि कोई प्रश्न आता है, तो आप मुझसे इस पर संपर्क कर सकते हैं: _________ (संपर्क नंबर)।
आपको धन्यवाद,
तुम्हारा सच में / विश्वासपूर्वक,
____________ (हस्ताक्षर)
____________ (नाम)

दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के लिए सहमति पत्र – Consent Letter for Verification of Documents in Hindi

सेवा में,
कुलाधिपति,
__________ (विश्वविद्यालय का नाम),
__________ (पता)
दिनांक: __/__/____ (तारीख)
विषय: दस्तावेजों के सत्यापन के लिए सहमति पत्र
आदरणीय महोदय/महोदया,
मैंने आपके विश्वविद्यालय में _________ (बैच) के लिए ___________ (स्ट्रीम / विभाग) में प्रवेश के लिए आवेदन किया है।
आदरणीय, मैंने अपने कानूनी नाम ___________ (नाम) के साथ उक्त कार्यालय में समय पर सभी दस्तावेज जमा कर दिए हैं और मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मेरे द्वारा प्रदान किए गए सभी दस्तावेज वास्तविक और सत्य हैं। मैं एतद्द्वारा दस्तावेजों के सत्यापन के लिए सहमति देता हूं और यह भी स्वीकार करता हूं कि यदि प्रदान की गई कोई भी जानकारी या दस्तावेज गलत या असत्य पाया जाता है तो मुझे उत्तरदायी ठहराया जाएगा और विश्वविद्यालय मेरे प्रवेश आवेदन को वापस लेने का अधिकार रखेगा।
कृपया इसे सहमति पत्र के रूप में मानें। प्रश्नों के मामले में, आप मुझसे इस पर संपर्क कर सकते हैं: _________ (संपर्क नंबर)।
आपको धन्यवाद,
तुम्हारा सच में / विश्वासपूर्वक,
____________ (हस्ताक्षर)
____________ (नाम),
____________ (संपर्क नंबर)